फ़ौज में अफसर बनने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर, देहरादून के साथ श्रीनगर और अल्मोड़ा में भी दे सकेंगे NDA की परीक्षा

NDA
 

देहरादून: उत्तराखंड से एनडीए (NDA) की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है अब उत्तराखण्ड में एनडीए परीक्षा के लिए देहरादून के साथ ही अल्मोड़ा और श्रीनगर को भी केन्द्र परीक्षा केंद्र बनाने की मंजूरी दे दी गई है । इस फैसले पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने केंद्र सरकार और संघ लोक सेवा आयोग का आभार व्यक्त किया है। पूरे देश में एनडीए परीक्षा के लिए चार नये केन्द्रों को मंजूरी दी गई है। इनमें से दो केन्द्र उत्तराखण्ड में हैं।

उत्तराखण्ड में पहले केवल देहरादून एनडीए (NDA) का परीक्षा केन्द्र था। अब देहरादून के साथ ही अल्मोड़ा व श्रीनगर गढवाल को भी एनडीए परीक्षा केन्द्र के लिए मंजूरी दी गई है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सांसद रहते हुए इसकी पुरजोर मांग की थी और केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र भी लिखा था। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड के युवाओं में सेना में जाने की परंपरा है। यहां से हर साल बङी संख्या में युवाओं का एनडीए में चयन होता है। देहरादून के साथ ही अल्मोड़ा व श्रीनगर गढवाल में एनडीए परीक्षा के लिए केन्द्र बनाए जाने पर यहां के युवाओं को बङी सुविधा मिलेगी।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: सीएम तीरथ ने किया UPES की क्लास का वर्चुल शुभारम्भ