कुंभ में स्नान करने आ सकते हैं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

CM Arvind Kejriwal

देहरादून: उत्तराखंड में चुनावी ताल ठोक चुकी आम आदमी पार्टी अपने सबसे बड़े स्टार प्रचारक को भी अब मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है। इसी क्रम में अरविंद केजरीवाल के हरिद्वार कुंभ में आगमन की तैयारी है। इसी दौरान देहरादून में जनसभा भी होगी। उत्तराखंड में आप के केंद्रीय नेताओं की अभी सीमित सक्रियता ही नजर आई है। दिल्ली के विधायक और प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया, उत्तराखंड में पूरा समय दे रहे हैं। इसके अलावा दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के ही उत्तराखंड में कुछ दौरे लग पाए हैं।

पार्टी के सबसे बड़े चुनावी हथियार अरविंद केजरीवाल अभी उत्तराखंड के रण से दूर ही हैं। लेकिन अब चुनाव नजदीक आने के साथ ही पार्टी ने उत्तराखंड में केजरीवाल के कायक्रम पर भी जोर दे रही है। इसी क्रम में पार्टी इकाई ने हरिद्वार कुंभ स्नान का प्रस्ताव केजरीवाल के पास भेजा है। इस दौरान उनकी देहरादून में बड़ी जनसभा भी होगी। हालांकि कुंभ स्नान काफी हद तक कोविड संक्रमण के हालात पर निर्भर करेगा, यदि यह दौरा नहीं हुआ तो फिर पार्टी चारधाम यात्रा के दौरान केजरीवाल के केदारनाथ दौरे की संभावना तलाशेगी।

इन धार्मिक यात्राओं के दौरान केजरीवाल की उत्तराखंड में पहली जनसभा भी होगी। दरअसल पार्टी भाजपा के आक्रामक हिन्दुत्व का जवाब, धार्मिक गतिविधियों से जुड़कर देने का प्रयास कर रही है। दिल्ली चुनाव में पार्टी इस हथियार को सफलता से आजमा भी चुकी है। इस बारे में प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया के मुताबिक कार्यकर्ताओं ने कुंभ स्नान का सुझाव दिया है। लेकिन अभी अंतिम कार्यक्रम तय होना शेष है।