हरिद्वार कुंभ: कोविड टेस्ट घपले में, लाखों लोगों को फोन करना बना चुनौती, कई नंबर गलत

kumbh
 

देहरादून: उत्तराखंड में कोविड टेस्ट पर घपले के बाद अब इसकी जांच में सही और गलत टेस्टिंग का पता लगाना कुंभ मेला प्रशासन के लिए एक बहुत बड़ी दुविधा सामने आगयी है। दो लैबों के काम में गड़बड़ी पाए जाने के बाद सभी लैब द्वारा किए गए कोविड टेस्ट को वेरीफाई किया जा रहा है। जांच को लेकर मेला स्वास्थ्य विभाग की ओर से 4 कर्मचारियों को काम पर लगाए जाने के बाद कही जा रही है, जांच कमेटी के एक ही सदस्य लोगों को फोन करते नजर आए। इस दौरान लोगों से बात करने में अलग-अलग बातें सामने आ रही हैं. कुछ लोगों का कहना है कि वे हरिद्वार कुंभ मेले में नहीं आए थे तो कुछ लोग कह रहे हैं कि वे जीवन में कभी हरिद्वार ही नहीं गए। लिस्ट में दिए गए ज्यादातर नंबर भी गलत सामने आ रहे हैं।

कुंभ मेला स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर अर्जुन सिंह सेंगर भले ही 4 सदस्यों की समिति बनाकर जांच करने की बात कह रहे हों लेकिन मौके पर समिति के सिर्फ एक सदस्य ही काम करते देखे गए हैं। उनका कहना है कि एक व्यक्ति दिन भर में 50 से 60 फोन कॉल ही कर पा रहा है। ऐसे में सोचने वाली बात है कि करीब ढाई लाख लोगों से फोन पर बात करके कैसे दूध का दूध और पानी का पानी किया जाएगा।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े:  http://BJP प्रदेश कार्यसमिति की बैठक शुरू, चुनाव को लेकर होगा मंथन