Weather Alert: उत्तराखंड के 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, 250 से ज्यादा सड़कें बंद

CM
 

देहरादून: हर साल की तरह इस बार भी यही हो रहा है। मानसून के रफ्तार पकड़ते ही सड़कों की शक्ल में हो रहा ‘विकास’ सैलाब में बह गया। सड़कों पर आवाजाही मुश्किल हो गई है। बीते दो दिनों से जारी बारिश के चलते प्रदेश में 315 से ज्यादा सड़कें बंद हो गईं। हालांकि सोमवार शाम तक इनमें से कई सड़कें खोल दी गईं, लेकिन ढाई सौ से ज्यादा सड़कें अब भी बंद है। जिससे लोगों को आवाजाही में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

राज्य में सोमवार को कुल 179 सड़कें बंद हुई, जिससे कुल बंद सड़कों की संख्या 315 पहुंच गई। सोमवार शाम तक विभाग ने 65 सड़कों को खोल दिया था, जिसके बाद इन पर गाड़ियों की आवाजाही शुरू हो गई है, लेकिन हालात फिर भी सुधरे नहीं हैं। पहाड़ में जगह-जगह फंसे यात्री अब भी 250 से ज्यादा सड़कों के खुलने का इंतजार कर रहे हैं।

इसके अलावा राज्य में लोनिवि की कुल 126 सड़कें बंद हैं। (Weather Alert) अधिकारियों के मुताबिक सड़कों को खोलने के लिए 374 जेसीबी मशीनें लगाई गई हैं। पहाड़ में लगातार बारिश हो रही है, जिस वजह से सड़कों को खोलने में परेशानी हो रही है। जाते-जाते आपको मौसम का हाल भी बता देते हैं। प्रदेश में आज उत्तरकाशी, देहरादून, टिहरी, हरिद्वार, नैनीताल और पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। बारिश की संभावना को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 21 जुलाई को प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट रहेगा। इस दौरान नैनीताल, पिथौरागढ़ जिलों में भारी बारिश हो सकती है। 22 जुलाई तक बारिश से राहत नहीं मिलेगी, इसलिए सतर्क रहें।

News  Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: CM पुष्कर का केदारनाथ दौर निरस्त , वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम करेंगे आपदा प्रबंधन की समीक्षा