IGNOU ने नए सत्र में प्रवेश की अंतिम तिथि बढ़ाई, 15 अप्रैल तक करे आवेदन

IGNOU

हल्द्वानी: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय IGNOU में जनवरी 2021 सत्र में प्रवेश लेने के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। इग्नू ने नए प्रवेश के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च से बढ़ाकर 15 अप्रैल 2021 तक कर दी है। इग्नू के सभी कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर ऑनलाइन माध्यम से किया जाना है। ऑनलाइन माध्यम से प्रवेश आवेदन करते समय अभ्यर्थी को अपने प्रमाण पत्रों की स्कैन कॉपी अपलोड करनी होगी। साथ ही ऑनलाइन माध्यम से ही प्रवेश शुल्क भी जमा करना होगा।

https://www.newstrendz.co.in/uk/kumbh-mela-on-the-first-day-mela-adhikari-and-kumbh-ig-worshiped-the-mother-ganga-devotees-arrived-in-large-numbers/

अनुसूचित जाति व जनजाति के अभ्यॢथयों के लिए बीए, बीकॉम, बीएससी, डिप्लोमा, स्नातकोत्तर डिप्लोमा एवं सॢटफिकेट कार्यक्रमों में निश्शुल्क प्रवेश का प्राविधान है। ऐसे अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट ऑनलाइन माध्यम से निशुल्क प्रवेश आवेदन कर सकते हैं। इग्नू द्वारा जून 2021 की सत्रांत परीक्षा के सत्रीय कार्य या असाइनमेंट्स जमा करने की अंतिम तिथि भी 31 मार्च से बढ़ाकर 30 अप्रैल तक कर दी है। शिक्षार्थी सत्रीय कार्य हार्ड कॉपी के रूप में अपने अध्ययन केंद्रों पर जमा करेंगे।

यह भी पढ़े: http://कोरोना के बढ़ते मामलों पर CM अरविंद केजरीवाल ने कल बुलाई आपात बैठक