Uttarakhand: देहरादून में भरी बारिश से उफनाए नालों ने मचाया तांडव, घरों में घुसा पानी

uttarakhand
 

देहरादून: देहरादून में शनिवार की शाम से शुरू हुई मूसलाधार बारिश ने राजधानी के दर्जन भर से अधिक इलाकों में लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया। झमाझम बारिश के चलते जहां दिलाराम चौक, सर्वे चौक, घंटाघर, महाराजा अग्रसेन चौक, कारगी चौक समेत दर्जनभर बड़े चौराहों पर जबरदस्त जलभराव हो गया, वहीं सरस्वती विहार, केवल बिहार, सुमननगर, नीलकंठ विहार, पंडितवाणी, गांधी रोड, आईएसबीटी , किशन नगर, राजेंद्र नगर, त्यागी रोड, पटेल नगर कई इलाकों में नालों के उफान पर आ जाने से भारी मुसीबत खड़ी हो गई। पानी लोगों के घरों में घुस गया। कई जगह लोग बाल्टियों से घरों में जमा पानी निकालने में जुटे रहे।

मालदेवता क्षेत्र में पहाड़ी का मलबा सड़क पर आने से शेरकी गांव के समीप पीपीसीएल-टिहरी मार्ग बाधित हो गया। मलबा और बारिश का पानी तेज गति से आने के चलते मवेशियों को भी नुकसान हुआ है। स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने इसकी सूचना जिला आपदा प्रबंधन, पुलिए और लोक निर्माण विभाग (पीडब्लूडी) को दी। पीडब्लूडी ने संबंधित विभागों की मदद से बुल्डोजर लगाकर सड़क से मलबा हटाया। जिसके चलते सुबह के बाद वहां से वाहनों की आवाजाही शुरू हो पाई।

News  Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: CM से मिले पीपीएस एसोसिएशन के सदस्य, केडर रिव्यू किये जाने का किया अनुरोध