Haridwar कुंभ मेले में पांच दिनों में 1701 लोग पॉजिटिव, निर्वाणी अखाड़े के महामंडलेश्वर कपिल देव की कोरोना से मौत

haridwar

देहरादून: हरिद्वार Haridwar में चल रहे महाकुम्भ में देश विदेश से लोग पहुँच रहे थे। पिछले कुछ दिनों से हरिद्वार कुंभ मेले को लेकर सोशल मीडिया पर लोग कोरोना संक्रमण फैलने को लेकर चिंता व्यक्त कर रहे थे। इसी बीच हरिद्वार कुंभ मेले में 10 से 14 अप्रैल के बीच की गई कोरोना जांच की रिपोर्ट के आकंड़े सामने आए हैं। अधिकारियों ने गुरुवार को जानकारी दी कि पिछले पांच दिनों में मेला क्षेत्र में 1701 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ये आकंड़ा सामने आने के बाद अब मेले में कोरोना संक्रमण का डर और बढ़ गया है। वहीं  हरिद्वार कुंभ में शामिल हुए निर्वाणी अखाड़ा के महामंडलेश्वर कपिल देव की कोरोना संक्रमित होने के बाद मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार उनका इलाज नोएडा के एक अस्पताल में चल रहा था ।

कुंभ मेला क्षेत्र 670 हेक्टेयर में फैला हुआ है। इसमें हरिद्वारHaridwar, टिहरी और देहरादून जिलों के साथ-साथ ऋषिकेश का इलाका भी शामिल है। 12 अप्रैल को सोमवती अमावस्या और 14 अप्रैल को मेष संक्रांति के मौके पर लगभग 48.51 लाख लोगों ने शाही स्नान में भाग लिया था। यहां लोग खुलेआम कोरोना नियमों का उल्लंघन करते नजर आए थे। पुलिस पूरा प्रयास करने के बाद भी अखाड़ों के संतों से एसओपी का पालन नहीं करवा सकी।

यह भी पढ़े: http://Haridwar कुंभ मेले में पांच दिनों में 1701 लोग पॉजिटिव, निर्वाणी अखाड़े के महामंडलेश्वर कपिल देव की कोरोना से मौत