International shooter: देहरादून में गांधी पार्क के बाहर नमकीन बिस्कुट बेचने को मजबूर

International shooter
 

देहरादून: तमाम राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय (International shooter) पदकों पर निशाना लगा चुकी दून की दिव्यांग शूटर दिलराज कौर आज जीवनयापन के लिए नमकीन और बिस्किट बेचने को मजबूर हैं। उनके नाम विभिन्न प्रतियोगिताओं में 24 स्वर्ण, आठ रजत और तीन कांस्य हैं। उन्होंने उत्तराखंड स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में 2016 से 2021 तक चार स्वर्ण पदक जीते। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भी एक रजत पदक हासिल किया।

यह अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सोमवार को गांधी पार्क के बाहर दो वक्त की रोटी के लिए संघर्ष करती दिखी। बकौल दिलराज, उन्होंने बीते 15-16 साल में निशानेबाजी में राष्ट्रीय ही नहीं, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी देश और प्रदेश का मान बढ़ाया है। इसके बदले में सरकार उन्हें एक अदद नौकरी तक उपलब्ध नहीं करा पाई। अब वह नमकीन-बिस्किट की अस्थायी दुकान के सहारे खुद के पैरों पर खड़ा होने की कोशिश कर रही हैं।
दिलराज ने सिस्टम पर तंज कसते हुए कहा, हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि आत्मनिर्भर बनो। मैं नमकीन-बिस्किट बेचकर आत्मनिर्भर बनने का प्रयास कर रही हूं। तीन-चार महीने से घर के आसपास अस्थायी दुकान लगा रही थी, मगर वहां ज्यादा बिक्री नहीं होती थी। किसी ने सुझाव दिया कि भीड़ वाले क्षेत्र में दुकान लगाओ तो गांधी पार्क के बाहर काम शुरू कर दिया।

वही पैरा वुमन अन्तर्राष्ट्रीय शूटर दिलराज कौर का विषय संज्ञान में आते ही भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय सह मिडिया प्रभारी नेहा जोशी एवं भारतीय जनता युवा मोर्चा देहरादून महानगर के अध्यक्ष अंशुल चावला के नेतृत्व मे युवा मोर्चा के कार्यकर्ता तत्काल प्रभाव से गाँधी पार्क के बाहर पैरा वुमन अंतरराष्ट्रीय शूटर (International shooter) दिलराज कौर जी जो कि दीवयांग भी है उनसे मिले उनकी परेशानी जानी तथा उनकी समस्याओं के जल्द निराकरण हेतु आश्वस्त किया.. साथ ही खेल मंत्री अरविंद पांडेय से उनकी समस्याओं को लेकर शाम को मुलाकात का समय लिया गया। इस दौरान भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय सह मिडिया प्रभारी नेहा जोशी जी ने कहा कि युवा मोर्चा का हर एक कार्यकर्ता दिलराज कौर जी के साथ है और हम हर सम्भव प्रयास करेंगे कि दिलराज कौर जी की समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान हो सके साथ ही महानगर अध्यक्ष युवा मोर्चा अंशुल चावला जी ने कहा कि आज समाचार पत्रों के माध्यम से दिलराज कौर जी का विषय संज्ञान में आया हम तत्काल प्रभाव से आज उनसे मिलने पहुंचे और उनकी समस्या जानी और हमने खेल मंत्री अरविंद पांडे जी का समय लिया है माननीय मंत्री से मिलकर दिलराज कौर जी की समस्याओं का जल्द से जल्द निराकरण कराने का प्रयास करेंगे…. इस दौरान युवा मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता आशीष रावत, महानगर महामंत्री शंकर रावत, महानगर मीडिया प्रभारी अक्षय जैन ,महानगर सह सोशल मीडिया प्रभारी तरुण जैन आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: http://BJP: महिला मोर्चे की राष्ट्रीय महामंत्री दीप्ति रावत का प्रदेश कार्यालय में हुआ स्वागत