International Women’s Day: येलो हिल्स ने किया विभिन्न क्षेत्रों की महिलाओं का सम्मान

International Women's Day

देहरादून: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) के अवसर पर महिला उत्थान एवं बाल कल्याण संस्थान एवं येलो हिल्स की ओर से विभिन्न क्षेत्रों की महिलाओं को सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्यअथिति राधिका झा (आईएएस) एवं महिला उत्थान एवं बाल कल्याण संस्थान एवं येलो हिल्स की अध्यक्षा अनुकृति गुसाईं रावत सहित अन्य महिलाओं ने दीप प्रज्वल्लन के साथ किया। महिला उत्थान एवं बाल कल्याण संस्थान की अध्यक्षा अनुकृति गुसाईं रावत बताया की उनके साथ 12000 से भी ज्यादा महिलाएं जुडी है।

इन महिलाओ को अनुकृति फूड प्रोसेसिंग, फैशन डिजाइनिंग, हैंडीक्राफ्ट ,ब्यूटीशन जैसे अलग-अलग कोर्स में प्रशिक्षण दिला कर सशक्त बनाने का काम कर रही है। साथ ही उनके द्वारा प्रशिक्षण के उपरांत बनाए गए विभिन्न हैंडीक्राफ्ट एवं फूड प्रोसेसिंग के प्रोडक्ट को मार्केट तक पहुँचाने के लिए यलो हिल्स ब्रांड का निर्माण किया गया है। जिसके माध्यम से वर्तमान में राष्ट्रीय स्तर पर मार्केटिंग की जा रही है। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) के अवसर पर संस्थान द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया। मुख्य अतिथि राधिका झा ने महिला दिवस पर उत्तराखंड की महिलाओं के लिए आयोजित किये गए इस कार्यक्रम को लेकर कहा की इससे महिलाओं को अच्छा करने की हिम्मत मिलती है। यहां आ कर अलग अलग क्षेत्र की महिलाओ को सुना बहुत अच्छा लगा। राधिका झा ने कहा कि सफलता का कोई शार्ट कट नहीं है। उसके लिए आपको मेहनत तो करनी ही होगी। इस कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए अनुकृति गुसाईं रावत ने कहा की उत्तराखंड की बेटियों ने देश विदेश में नाम किया है। आज उनके सम्मान में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम में अलग अलग क्षेत्र की हस्तिया शामिल हुई है। जिनमे राधिका झा (आईएएस), निवेदिता कुकरेती (आईपीएस),किरण भट्ट टोडरिआ (फिक्की), मोहना कुमार (एक्टर), प्रियंका मैहर (सिंगर), कहकशां नसीम (डीएफओ मसूरी), दिव्या रावत (मशरुम लेडी), डॉ गीता खन्ना, दलजीत कौर (योग एम्बेसडर), मधु नेगी (डिप्टी लेबर कमिश्नर) शामिल हुई। कार्यक्रम में महिला उत्थान एवं बाल कल्याण संस्थान की महिलाओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

यह भी पढ़े: UTTARAKHAND: मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की अटकलों के बीच थोड़ी देर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे त्रिवेंद्र सिंह रावत