UPCL: उत्तराखंड पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड में कई पदों पर नौकरियां, नोटिफिकेशन जारी

uttarakhand

नई दिल्ली: उत्तराखंड पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने कई पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी यूपीसीएल की अधिकारिक वेबसाइट www.upcl.org के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जारी की गयी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 105 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

आवेदन से पहले पढ़ें नोटिफिकेशन:
इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी यूपीसीएल की ओर से जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद ही आवेदन करे। नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा।ऑनलाइन आवेदन पत्र में गलती या फिर कमी पाए जानें पर उसे रद्द भी किया जा सकता हैं।

इन पदों पर होंगी भर्तियां:
असिस्टेंट इंजीनियर सिविल (ट्रेनी) – 7 पद
वेल्डर – 2 पद
इलेक्ट्रीशियन – 4 पद
फिटर – 6 पद
टर्नर – 2 पद
इलेक्ट्रॉनिक्स – 1 पद
बुक बाइंडर – 1 पद
कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट – 7 पद

शैक्षणिक योग्यता:
इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास संबंधित ट्रेड में किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए। भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं ओबीसी, एससी और एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम उम्र की सीमा में पांच वर्ष की छूट दी गई है।

आवेदन फीस:
सामान्य और ओबीसी वर्ग के लिए 800 रुपए आवेदन फीस निर्धारित की गई है। वहीं एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 400 रुपए आवेदन फीस देना होगा।

चयन की प्रक्रिया:
कुछ पदों पर अभ्यर्थियों का चयन केवल इंटरव्यू, तो कुछ पदों के लिए लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।