उत्तराखंड में बारिश से होगा जुलाई का स्वागत, 1 और 2 को बरसेंगे बादल

उत्तराखंड
 

देहरादून: उत्तराखंड में पिछले एक सप्ताह से उमस भरी गर्मी से लोग खासे परेशान चल रहे हैं। ऐसे में राहत की खबर यह है कि मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के तहत प्रदेश में 1 जुलाई से मौसम का मिजाज बदलने जा रहा है।  इस दौरान प्रदेश के अनेक पर्वतीय और मैदानी जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की जाएगी। मौसम निदेशक रोहित थपलियाल के मुताबिक आगामी 1 जुलाई को प्रदेश के विभिन्न पर्वतीय और मैदानी जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जाएगी। इसके साथ ही पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल और चमोली जिलों के अनेक स्थानों में इस दौरान भारी बारिश होने की भी संभावना है।

वहीं 2 जुलाई को भी प्रदेश के विभिन्न जिलों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जाएगी। इस दौरान विशेषकर देहरादून, टिहरी, पिथौरागढ़, बागेश्वर और नैनीताल जिलों के अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश आम जनता की मुश्किलें बढ़ा सकती है।

उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत

बता दें कि मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक वर्तमान में प्रदेश के तापमान में सामान्य से एक से दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। इसके अलावा 1 और 2 जुलाई को प्रदेश के अधिकांश जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज होने से तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की जाएगी। जिससे विशेषकर मैदानी जिलों के लोगों को काफी हद तक उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: Corona Update: उत्तराखंड में आज मिले कोरोना के 120 पॉजिटिव केस, 3 की मौत