कोरोना संक्रमण के चलते उत्तराखंड में इस बार नहीं होगी कावड़ यात्रा

कांवड़ियों
 

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कांवड़ यात्रा के संबंध में सचिवालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में कोविड के डेल्टा प्लस वैरियेन्ट के पाये जाने, कोविड की तीसरी लहर की आशंका और देश-विदेश में इसके दुष्प्रभावों पर गहन विचार-विमर्श किया गया। इस संबंध में विशेषज्ञों की राय पर भी विचार किया गया। सीएमका कहना है कि मनुष्य जीवन की रक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए आगामी कांवड़ यात्रा को स्थगित रखने का निर्णय लिया गया।

आपको बता दें कि इससे पहले से यह खबरें सामने आ रही थी कि उत्तराखंड में इस बार कावड़ यात्रा नहीं होगी। दरअसल कुंभ के बाद कोरोनावायरस संक्रमण बहुत तेजी से फैला था। इस बार भी डर था कि कहीं कावड़ यात्रा की वजह से कोरोनावायरस संक्रमण फिर से न फैल जाए। इससे पहले इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने भी कहा था कि कावड़ यात्रा की वजह से कोरोनावायरस संक्रमण एक बार फिर से तेजी से बढ़ सकता है। ऐसे में फैसला ले लिया गया है कि इस बार उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा पर रोक लगेगी।

News  Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: विभिन्न सड़कों के निर्माण हेतु CM पुष्कर सिंह धामी ने स्वीकृत की धनराशि