युवा मुख्यमंत्री की नेतृत्व में लाएंगे 60 सीटें: कौशिक

cm
 

देहरादून: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि भाजपा 2022 विधान सभा चुनाव में युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में 60 से अधिक सीटें लाएगी और एक बड़ी जीत दर्ज करेगी। मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ वार्ता के दौरान कौशिक ने विकास कार्यों को लेकर लम्बी मन्त्रणा की। उन्होंने कहा कि भाजपा ने साढ़े चार साल में विकास कार्यो के बूते यह साबित भी किया है कि भाजपा ही विकास के प्रति समर्पित पार्टी है और उसकी सोच सकारात्मक है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में संवैधानिक संकट के चलते नेतृत्व परिवर्तन करना पड़ा,लेकिन भाजपा ऐसी पार्टी है जहां इसका विकास कार्यों पर कोई फर्क नहीं पड़ता। विकास कार्य निर्वाध गति से चल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि रोजगार, स्वरोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य, और हर तरह की बुनियादी मुद्दों को हल करने की दिशा में भाजपा सरकार ने बेहतर कार्य किया है। कोरोना काल में भी सरकार के साथ भाजपा संगठन पूरी तरह से जुटा रहा और आज नतीजा यह है कि हम कोरोना पर अंकुश लगाने में पूरी तरह सफल रहे। पार्टी महज यही तक नहीं,बल्कि सम्भवित तीसरी लहर के लिए तैयरियों में जुटी है। संगठन स्तर पर इसके लिए जिम्मेदारियाँ तय की जा चुकी है। कोरोना के समूल नाश होने तक संगठन सेवा कार्यों में जुटा रहेगा।

कौशिक ने कहा कि भाजपा संगठन सेवा कार्यों में भरोसा रखता है और विपक्षियो की भांति आपदा में अवसर तलाश नहीं करता है। कोरोना के दौरान विपक्षी दलों से चेहरे से आडम्बर उतर गया कि वह जनता के साथ खड़े नहीं थे और जनता के साथ लड़ रहे थे। विपक्षी महज खामिया निकाल रहे थे जबकि ऐसे वक़्त पर उनको साथ खड़ा होना था। वहीं भाजपा कार्यकर्ता 24 घंटे जरुरतमन्दो को सहायता पहुचाने के लिए मैदान में डटकर खड़े रहे। आम लोगों को राहत पहुचाने के अलावा भाजपा ने वातसल्य योजना से उन लोगों को राहत देने की कोशिश की जो आपदा में बर्बाद हो गए और अन्य प्रदेश भी इस योजना का अनुसरण कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा का विगत सप्ताह राम नगर में चिन्तन में 2022 के लिए रोड मैप तैयार हो चुका है। पार्टी के दिसम्बर तक की कार्यक्रम भी तय हो चुके हैं। विगत दो सालोंं में कोरोना के कारण विकास कार्यों पर असर पड़ा,लेकिन सरकार की कार्य कुशलता के चलते उत्तराखंड में आंशिक असर पड़ा। सरकार ने पहले नागरिकों के जीवन को बचाने के लिए प्रयास किया और वह इसमें सफल रही। कोरोना से घर वापसी कर गये लोगो को राज्य में पलायन के लिए भी मुख्यमंत्री स्वरोज़गार योजना के तहत बहुत योजनाये चल रही है और उसका निश्चित रूप से लोगो को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि सल्ट उप चुनाव में जनता ने जताया कि उसे भाजपा पर भरोसा है और यह सेमीफाइनल 2022 का फाइनल साबित होगा। उन्होंने कहा जनता और कार्यकर्ताओ में उत्साह है और युवा, ऊर्जावान नेतृत्व से जिस तरह उम्मीदें है उससे भाजपा को 2017 से अधिक बहुमत मिलेगा।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: रात 8 बजे सीएम धामी कैबिनेट की पहली बैठक: ले सकते है महत्त्वपूर्ण निर्णय