MahaKumbh: अगर आप कुम्भ के लिए रेल से हरिद्वार आ रहे है तो यह खबर आपके लिए है, रेल प्रशासन ने बदला हरिद्वार स्टेशन आने वाली ट्रेनों का स्टॉपेज

haridwar

देहरादून: हरिद्वार महाकुंभ ( Mahakumbh) को लेकर रेल प्रशासन की ओर से अहम फैसला लिया गया है। इसके तहत 11 से 14 अप्रैल तक हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर सभी ट्रेनों के स्टाॅपेज को रद्द कर दिया गया। यहां पहुुुंचने वाले यात्रियों को अब हरिद्वार की जगह रुढक़ी ज्वालापुर और लक्सर रेलवे स्टेशन पर उतार दिया जाएगा। अचानक लिए गए इस फैसले से यात्रियों को असुविधा तो होगी, लेकिन इसे कोरोना गाइडलान को लेकर लिया गया फैसला माना जा रहा है। हरिद्वार महाकुंभ में भारी भीड़ पहुंच रही है। ऐसे में यात्रियों को दूसरे स्टेशन पर उतारकर उन्हें उस स्टेशन से शटल या फिर बसों के जरिए हरिद्वार पहुंचाया जाएगा।

http://smartcitydehradun.uk.gov.in/pravasi-registration

हरिद्वार महाकुंभ (MahaKumbh) में भारी भीड़ पहुंच रही है। वहीं कोरोना संक्रमण का भी खतरा बना हुआ है। 12 से 14 अप्रैल के बीच कुंभ में शाही स्नान का आयोजन किया जाएगा। कुंभ का पहला शाही स्नान 11 मार्च को हो चुका है। दूसरा शाही स्नान 12 अप्रैल को चैत्र अमावस्या और सोमवती अमावस्या के दिन होगा। इसके साथ ही 14 अप्रैल को मेष संक्रांति पर शाही स्नान होगा। महाकुंभ की हिंदुओं में गहरी आस्था है। इसी को लेकर शाही स्नान के मौके पर भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं।

यह भी पढ़े: http://Uttarakhand में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए पुलिस अधिकारीयों की बैठक आयोजित की गयी