Breaking: CM तीरथ सिंह रावत ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौपा इस्तीफा

CM TSR
 

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री CM तीरथ सिंह रावत ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौपा इस्तीफा। Breaking सूत्रों के अनुसार, इसके पीछे की वजह से संवैधानिक संकट पैदा होना बताया गया है। तीरथ सिंह रावत ने पत्र में कहा हैं कि आर्टिकल 164-ए के हिसाब से उन्हें मुख्यमंत्री बनने के बाद छ महीने में विधानसभा का सदस्य बनना था,लेकिन आर्टिकल 151 कहता हैं अगर विधानसभा चुनाव में एक वर्ष से कम का समय बचता हैं तों वहां पर उप-चुनाव नहीं कराए जा सकते हैं।

Breaking ऐसे में उत्तराखंड में संवैधानिक संकट न हो इसको देखते हुए मुख्यमंत्री CM तीरथ सिंह रावत जे पी नड्डा को अपना इस्तीफा दे आये है। हालांकि सूत्र यह भी बता रहे हैं कि मुख्यमंत्री तीरथ कल राज्यपाल से मिल सकते हैं। फ़िलहाल इस बात की कहीं से भी कोई औपचारिक पुष्टि नहीं की गयी है। हालांकि संसद के मानसून सत्र को लेकर दिल्ली में पूछे गए एक सवाल पर सीएम तीरथ सिंह रावत ने साफ कहा कि उसमें वह केवल शामिल ही नहीं होंगे बल्कि पूरा अटेंड भी करेंगे यानी क्या एक बार फिर सीएम सांसद की भूमिका में आ जाएंगे।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: उत्तराखंड के कोटद्वार द्वारीखाल में गुलदार के हमले में एक युवक की मौत