देहरादून में लगा Night Curfew: रात 10 से सुबह 5 बजे तक आवाजाही पर रोक

night curfew

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून (Dehradun) में राज्य सरकार ने नाईट कर्फ्यू Night Curfew की घोषणा की। कोरोना संक्रमण के अधिक मामले वाले जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है। इसमें राजधानी देहरादून भी शामिल है। इसके संकेत सीएम तीरथ सिंह रावत ने पहले ही दिए थे। सीएम ने कैबिनेट की बैठक में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह निर्णय लिया। बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। जिसके चलते नाईट कर्फ्यू का निर्णय लिया गया।

इसके साथ ही देहरादून के चकराता, कालसी क्षेत्रों को छोड़कर शेष जिले, संपूर्ण हरिद्वार जिला, नैनीताल नगर पालिका क्षेत्र और नगर निगम हल्द्वानी क्षेत्र में 30 अप्रैल तक कक्षा एक से 12 तक के सभी स्कूल बंद रखने का निर्णय भी लिया गया। कैबिनेट ने मुख्यमंत्री महालक्ष्मी योजना को भी मंजूरी दी है।

राज्य में गुरुवार को कोरोना के 787 नए मरीज मिले, जिसमें  3 कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार गुरुवार को देहरादून में 239, हरिद्वार में 277, अल्मोड़ा में 16, बागेश्वर में छह, चमोली में 10, चम्पावत में 1, नैनीताल में 132, पौड़ी में 8, पिथौरागढ़ में 6, रुद्रप्रयाग में 12, टिहरी में 39, यूएस नगर में 34 और उत्तरकाशी में 7 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले है।

सीएम ने कैबिनेट की बैठक में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह निर्णय लिया। बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। जिसके चलते नाईट कर्फ्यू Night Curfew का निर्णय लिया गया।

यह भी पढ़े: http://UP की योगी सरकार का आदेश: प्राइवेट ऑफिस में 50% कर्मचारी ही करेंगे काम