17 जून को उत्तराखंड पुलिस को मिलेंगे जाबाज़ अधिकारी, सीएम तीरथ होंगे POP में शामिल

DGP
 

देहरादून:17 जून को 17 डीएसपी पुलिस की मुख्यधारा में शामिल होंगे। पुलिस ट्रेनिंग स्कूल नरेंद्रनगर में करीब साढ़े 12 महीने की ट्रेनिंग के बाद पासिंग आउट परेड POP का आयोजन किया जाएगा। परेड में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत सहित पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार व अन्य अधिकारी शामिल होंगे।पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए सीमित संख्या में ही पासिंग आउट होने वाले डीएसपी के स्वजन को बुलाया जाएगा। करीब डेढ़ घंटे के कार्यक्रम में पासिंग आउट परेड, मुख्यमंत्री व पुलिस अधिकारियों के भाषण शामिल होंगे। डीएसपी का यह छठा बैच है, जो पीटीसी नरेंद्रनगर से पासिंग आउट होगा। कोविड के कारण इस बार ट्रेनिंग आनलाइन भी करवाई गई थी। पास आउट होने वालों में डीएसपी में उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के शामिल हैं।

ट्रेनिंग के दौरान अधिकारियों को अंतरकक्ष व बाहरी कक्ष प्रशिक्षण, घुड़सवारी, तैराकी, व्यवहारिकता, साइबर थाने, एसटीएफ व अन्य इकाइयों का भ्रमण, विजिलेंस, कुंभ ड्यूटी व कांवड ड्यूटी अटैचमेंट, पुलिस ट्रेनिंग, योग, पीटी, विभिन्न जगह की विजिटिंग करवाई गई। पासिंग आउट (POP) के बाद सभी डीएसपी का छह महीने का थानों का प्रशिक्षण करवाया जाएगा।बताया जा रहा है कि उत्तराखंड में सृजित पदों के सापेक्ष डीएसपी कम थे। समय-समय पर डीएसपी के सेवानिवृत्त होने के कारण विभिन्न इकाइयों में डीएसपी की कमी चल रही थी। 17 डीएसपी पुलिस की मुख्यधारा में जुड़ने के बाद यह कमी पूरी हो जाएगी।

 

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: http://उत्तराखंड में 22 तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू: मंत्री सुबोध उनियाल ने जारी की SOP, देखे वीडियो