Uttarakhand में अनलॉक की तैयारी, 21 जून को हो सकता है फैसला

 

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना का असर भले ही कम होता दिख रहा है लेकिन सबसे बड़ी बात है कि इस संक्रमण को बढ़ने न दिया जाए। अब सरकार इसके लिए क्या कदम उठाएगी, ये तो 21 जून को होने वाली मीटिंग में तय होगा लेकिन अभी तक ये माना जा रहा है कि उत्तराखंड में 22 जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो सकती है। इस बात की प्रबल संभावनाएं मानी जा रही है कि 22 जून से अनलॉक घोषित होगा। इस वक्त उत्तराखंड में पर्यटकों की भारी कमी देखने को मिल रही है और होटल व्यवसायियों को इसका भारी ख़ामियाजा उठाना पड़ रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि 22 जून से बाहर से आने वाले लोगों के लिए कुछ रियायतें होंगी। इसके अलावा होटल-रेस्टोरेंट को भी बड़ी रियायतें मिल सकती हैं। हर एक पहलू पर गंभीरता से विचार होगा और 21 जून को होने वाली बैठक में कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

इस वक्त उत्तराखंड (Uttarakhand) में कर्फ्यू चल रहा है और कई जगहें लॉक हैं। मसलन होटल, रेस्टोरेंट, जिम, स्विमिंग पूल अभी तक खोले नहीं गए हैं। बाहर से आने वाले लोगों को आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी है। तो अब 21 जून का इंतजार है और देखना होगा कि सरकार क्या क्या फैसले सुनाती है। शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल भी पहले ही ऐसे संकेत दे चुके थे सरकार को भी पर्यटन कारोबार से जुड़े लोगों की चिंता है। कोरोना की स्थिति को देखते हुए सरकार निर्णय लेगी।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: http://Corona Update: उत्तराखंड में आज मिले कोरोना के 222 नए मरीज, 4 की मौत