आफत की बारिश: टिहरी के घनसाली में बादल फटा, दहशत में ग्रामीण

टिहरी
 

टिहरी: उत्तराखंड में कुदरत कहर बरपा रही है। मौसम विभाग के बाद प्रदेश में बारिश का दौर शुरू हो चुका है। पहाड़ी इलाकों में बारिश आफत बनकर बरस रही है। रविवार को बागेश्वर और उत्तरकाशी जिले में बादल फटने से भारी तबाही हुई है। इस बीच टिहरी के घनसाली बूढाकेदार में आज तड़के 4 बजे बादल फटने की बड़ी खबर मिली है। मेड गांव में बादल फटने से अफरा तफरी मच गई। बादल फटने की गड़गड़ाहट सुनकर ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

बादल फटने से बूढ़ाकेदार अयार खाल रोड जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो गई है, कई जगह बिजली के पोल गिरने से रोड बाधित हो गई है तो कहीं ज्यादा पेड़ गिरने से रोड बंद हो चुकी है। बताया जा रहा है कि मलबे की चपेट में आने से 4-5 मकान और कई हेक्टेयर जमीन भी बर्बाद हो गई है। बहरहाल रेस्क्यू और राहत टीम मौके पर मुआयना कर रही है। टिहरी जिले के भिलंगना ब्लॉक में अतिवृष्टि ने भारी तबाही मचाई है। कई मकान जमीदोंज हो गए है। ग्रामीणों में दहशत बनी हुई है वहीं प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हो चुकी है।

बता दें कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी में कुदरत ने कहर बरपाया है। रविवार रात को मांडो गांव में बीती रात बादल फटने से भारी तबाही हुई है। बादल फटने के कारण तीन लोगों की मौत हो गई है। बादल फटने के बाद यहां रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया है। फिलहाल 4 लोग लापता बताए जा रहे है।

News  Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: उत्तरकाशी में बादल फटने से मची तबाही, तीन की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी