सामान्य मरीजों के लिए राहत भरी खबर, दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में जल्द शुरू होगी OPD

 

देहरादून: दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में आने वाले सामान्य मरीजों के लिए राहतभरी खबर है। यहां ओपीडी इस सप्ताह दोबारा शुरू कर दी जाएगी। इसके बाद सामान्य मरीजों को भर्ती किए जाने का प्रस्ताव है। प्राचार्य डा. आशुतोष सयाना ने इस संबंध में सभी विभागाध्यक्षों से आख्या मांगी है।बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के कारण ओपीडी करीब डेढ़ माह से बंद है। शहर के प्रमुख सरकारी अस्पताल, दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय को कोविड-अस्पताल बनाया गया है। ऐसे में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के चरम पर रहते यहां केवल कोरोना मरीजों का ही उपचार किया जा रहा था। यहां एक वक्त पर चार सौ से ऊपर भी मरीज भर्ती रहे हैैं। पर अब इनकी संख्या बेहद कम हो गई है।इस वक्त यहां करीब 60 मरीज ही भर्ती हैं, जिसके बाद अस्पताल प्रशासन सामान्य व्यवस्था की ओर कदम बढ़ा रहा है। प्राचार्य डॉ. सयाना का कहना है ओपीडी बिल्डिंग में कुछ काम चल रहा है। विभागाध्यक्षों को अगले सप्ताह से ओपीडी शुरू करने के लिए तैयार रहने को भी कहा गया है। सामान्य मरीजों की भर्ती को वार्डों में व्यवस्थाएं जुटाई जा रही है।
वहीं, सामान्य मरीजों के लिए जांच, एक्सरे और अल्ट्रासाउंड की सुविधा नई बिल्डिंग में ही होगी। इसके अलावा तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए भी जरूरी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। चिकित्सकों व स्टाफ का प्रशिक्षण भी शुरू कर दिया गया है।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

 

यह भी पढ़े: http://CM तीरथ की दिल्ली में दस्‍तक, उत्तराखंड की किस्‍मत बदलने के लिए केंद्रीय मंत्रियों से की मुलाकात