Sarkari Naukari: उत्तराखंड वन विभाग में 400 पदों पर भर्ती

sarkari naukari

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना ने न केवल अर्थव्यवस्था को उजाड़ कर रख दिया है बल्कि बेरोजगारी (Sarkari Naukari) भी प्रदेश में तेजी से बढ़ रही है। बेरोजगारी बढ़ने से युवाओं भी बेहद तनावग्रस्त जिंदगी जी रहे हैं। इसी बीच नौकरी की तीव्र इच्छा मन में पाले उत्तराखंड के युवाओं के लिए एक सुखद खबर सामने आ रही है। अगर आप भी नौकरी की तलाश में हैं तो तैयार हो जाइए। राज्य बनने के 21 सालों के बाद पहली बार उत्तराखंड वन विकास निगम खाली पदों पर बंपर भर्तियां करने वाला है। माना जा रहा है कि तकरीबन 400 पदों पर भर्तियां की जा सकती हैं। दरअसल उत्तराखंड वन विकास निगम 21 साल के बाद भर्ती करने जा रहा है। राज्य बनने के बाद उत्तराखंड वन विकास निगम में एक भी कर्मचारी भर्ती नहीं हुआ और अब 21 साल के बाद भर्ती की राह खुलने जा रही है। ऐसे में उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के सरकारी नौकरी पाने का यह सुनहरा मौका है।

निगम ने खाली पदों (Sarkari Naukari) का विवरण शासन को भेज दिया है और सेवा नियमावली को जल्दी अनुमोदित करने की मांग शासन से की गई है। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही निगम 400 पदों के लिए बंपर भर्तियां निकालेगा। आपको बता दें कि निगम में कर्मचारियों के रिटायर होने के बाद 40% अस्थाई कर्मचारी बचे हैं जबकि 60% पद खाली हैं। 2800 पदों में से तकरीबन साढ़े चार सौ पद प्रमोशन से भरे जाने हैं और 400 पदों पर सीधी भर्ती होगी। ऐसे में तकरीबन 400 पदों पर निगम जल्द ही भर्ती शुरू करेगा। पहले चरण में तकरीबन 400 पदों पर भर्तियां होंगी। वन निगम मुख्यालय के क्षेत्रीय प्रबंधक उमेश त्रिपाठी ने बताया कि राज्य स्थापना के 21 सालों के बाद पहली बार वन निगम में भर्ती होने जा रही है। इससे पहले 2016 में भर्ती शुरू की गई थी मगर विवाद के कारण उनको रद्द कर दिया गया और अब खाली पदों का विवरण एवं सेवा नियमावली शासन को भेज दी गई है और नई नियमावली से निगम में भर्तियां शुरू की जाएंगी।

 

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

 

यह भी पढ़े:  http://उत्तराखंड में रेल यात्रियों के लिए रहत भरी खबर , इस दिन से चलेंगी ये ट्रेनें