Sarkari Naukari: चुनावी साल में युवाओं को मिलेंगे ज्यादा मौके, सरकारी विभागों में रिक्त पद जल्द भरे जायेंगे

sarkari-naukari
 

 देहरादून: चुनावी साल में युवाओं को सरकारी विभागों (Sarkari Naukari) में रिक्त पदों पर भर्ती में ज्यादा मौके मिल सकते है. CM भर्तियों को समयबद्ध तरीके से पूरा करने के पक्ष में है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार शत्रुघ्न सिंह ने भर्ती प्रक्रिया से जुड़े आयोगों व बोर्डों के साथ बैठक की। उन्होंने भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए। सचिवालय में राज्य लोक सेवा आयोग, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड, प्राविधिक शिक्षा परिषद के साथ बैठक में सहमति बनी कि कोरोना की वजह से स्थगित भर्ती प्रक्रिया को अगले माह जुलाई से प्रारंभ किया जाए।

CM के मुख्य सलाहकार शत्रुघ्न सिंह ने भर्ती प्रक्रिया को तेज करने के लिए विभागों और भर्ती एजेंसियों के बीच समन्वय करने के निर्देश दिए। विभागों की ओर से रिक्त पदों पर भर्ती के लिए भेजे जाने वाले अधियाचन में खामियां रहने के मुद्दे पर भी विचार हुआ। शत्रुघ्न सिंह ने कहा कि खामियों का तुरंत निराकरण होना चाहिए। इस संबंध में विभागों के साथ भर्ती आयोगों व बोर्डों को भी तेजी से काम करना होगा। प्रदेश में सरकारी विभागों की ओर से बड़ी संख्या में रिक्त पदों (Sarkari Naukari) पर भर्तियां विज्ञापित की हैं। इन्हें आगामी दिसंबर माह तक हर हाल में पूरा करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए कृत संकल्प है। कोरोना की वजह से होने वाली देरी के निपटारे के लिए समुचित बंदोबस्त किए जाने चाहिए।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: http://CM तीरथ सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनायें दी