ड्यूटी में लापरवाही करने वाले 2 पुलिसकर्मी को SSP ने किया सस्पेंड

SSP
 

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के एसएसपी (SSP) योगेंद्र रावत लगातार एक्शन में है। ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ SSP सख्त एक्शन ले रहे हैं। इस बार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा 02 कांस्टेबलों को निलंबित किया गया है। खबर है कि एसएसपी ने कांस्टेबल मुकेश कुमार तथा कांस्टेबल ओमप्रकाश को निलंबित किया है। इसकी वजह क्या है, ये भी हम आपको बता रहे हैं। बताया गया है कि कोतवाली नगर में एक अभियोग पंजीकृत किया गया था। इससे संबंधित पत्रावली को दोनों कांस्टेबल ने खो दिया। इतनी जरूरी पत्रावलि का खो जाना वास्तव में लापरवाही दर्शाता है।

ऐसे में एसएसपी ने दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया। इसेस पहले भी एसएसपी (SSP) ऐसे एक्शन ले चुके हैं। कुछ वक्त पहले देहरादून एसएसपी ने एक दारोगा और दो कॉन्स्टेबल को लाइन हाजिर कर लिया था। इसके अलावा दो महिला पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए रिपोर्ट पीएससी सेनानायक को भेज दी थी। दरअसल उस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा देहरादून शहर क्षेत्र के चेकिंग पॉइंट का निरीक्षण किया जा रहा था। चेकिंग के दौरान प्रिंस चौक बैरियर ड्यूटी का निरीक्षण किया गया, तो पाया गया कि ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी सतर्कता से चैकिंग नहीं कर रहे हैं। इसके अलावा आने जाने वाले वाहनों से भी कोई पूछताछ नहीं हो रही है। इस पर एसएसपी द्वारा ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर उप निरीक्षक ऋषिराम, कॉन्स्टेबल विनोद सिंह और कांस्टेबल बलवीर सिंह को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर किया गया। इसके अलावा महिला सिपाही संतोषी राणा और सुधा के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही हेतु कमांडेंट पीएसी को लेटर भेजा गया।

News  Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: Weather Alert : मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट