DGP की फर्जी फेसबुक आईडी से मांगे रुपये, जांच के लिए एसटीएफ ने गठित की स्पेशल टीम

dgp
 

देहरादून: डीजीपी (DGP) अशोक कुमार के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर रुपये मांगने का मामला सामने आया है। रुपये जिससे मांगे गए वह डीजीपी का परिचित भी है। व्यक्ति की शिकायत पर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले के खुलासे के लिए एसटीएफ की एक टीम भी गठित की गई है।

फेसबुक पर दूसरे के नाम से आईडी बनाकर रुपये मांगने के अक्सर मामले सामने आते रहते हैं। इस बार उत्तराखंड के डीजीपी (DGP) के नाम को इस्तेमाल किया गया है। प्रकरण में तनुज ओबरॉय निवासी मोती बाजार ने शिकायत दर्ज कराई है। तनुज के अनुसार उन्हें गत 14 जून को फेसबुक मैसेंजर से एक मैसज आया था। यह मैसेज आईपीएस अशोक कुमार के नाम से मिला। इस मैसेज में गूगल पे या पेटीएम के माध्यम से 10 हजार रुपये की मांग की गई थी। तनुज के अनुसार वह डीजीपी अशोक कुुमार को व्यक्तिगत रूप से जानते हैं। लिहाजा, उन्हें इस बात पर यकीन नहीं हुआ। इस पर उन्होंने उस आईडी का यूआरएल चेक किया। पता चला कि यह यूआरएल किसी सुधाकर डॉट एसके के नाम की आईडी का है। ऐसे में उन्हें अब यकीन हो गया कि यह किसी ने फर्जी आईडी बनाई है। इंस्पेक्टर कोतवाली रितेश साह ने बताया कि तनुज की शिकायत पर तत्काल आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: http://चारधाम यात्रा को लेकर आज हाईकोर्ट में सुनवाई: तय हो सकती है यात्रा शुरू होने की तारीख