देवस्थानम बोर्ड के विरोध में केदारनाथ में तीर्थपुरोहित कर रहे मौन आंदोलन, सरकार पर लगाया उपेक्षा का आरोप

 

देहरादून: देवस्थानम बोर्ड के विरोध में केदारनाथ में तीर्थपुरोहित काला फीता बांधकर लगातार मौन आंदोलन कर रहे हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार पर उपेक्षा आरोप लगाया है। इससे पहले चारधाम देवस्थानम बोर्ड के विरोध में तीर्थपुरोहितों ने प्रदर्शन करते हुए पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का पुतला फूंका। साथ ही बोर्ड रद्द करने की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की। उन्होेंने कहा कि बोर्ड को जल्द रद्द नहीं किया गया तो वे उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

 


उन्होंने बोर्ड में मनोनीत सदस्यों का चयन निरस्त करने की मांग भी की। केदारनाथ में लगातार तीन दिन से तीर्थपुरोहितों काला फीता बांधकर देवस्थानम बोर्ड का विरोध करते हुए मंदिर परिसर में धरना दे रहे हैं।

कहा कि बीते वर्ष बोर्ड गठन से पहले से वे आंदोलन करते आ रहे हैं, लेकिन सरकार द्वारा उनकी अनदेखी की जा रही है। स्थिति यह है कि बोर्ड को भंग करने के बाद उसे विस्तार दिया जा रहा है, जो तीर्थपुरोहितों की भावनाओं के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पर उत्तराखंड में चारधाम यात्रा व मंदिरों पर कब्जा करने की रणनीति तैयार कर रही है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े:  http://Weather Alert: यूपी में सोमवार को दस्तक दे सकता है मानसून, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट