Uttarakhand में 7 जून तक ऐसा रहने वाला है मौसम , जानिए कहा कहा होगी बारिश

 

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) के पर्वतीय इलाकों में सात जून तक बारिश का सिलसिला बने रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक आज उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों के कुछ स्थानों और देहरादून, टिहरी, अल्मोड़ा, नैनीताल में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश, गर्जना की संभावना है। शेष जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। मौसम विभाग के प्रभारी निदेशक रोहित थपलियाल ने बताया कि शुक्रवार को सभी पर्वतीय जिलों में मौसम खराब रहेगा। 5 जून को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कुछ स्थान व देहरादून, टिहरी, अल्मोड़ा, नैनीताल में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 6 व 7 को भी पर्वतीय जिलों में हल्की से मध्यम बारिश रहेगी। आठ व नौ को भी मौसम में बदलाव की संभावना कम है। मौसम केन्द्र ने पिछले 24 घंटों में राज्य के अल्मोड़ा, देहरादून, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी व बागेश्वर जिलों में बारिश दर्ज की है।

दक्षिण पश्चिम मानसून दक्षिण अरब सागर, लक्षद्वीप क्षेत्र, दक्षिण केरल के कुछ हिस्सों से आगे बढ़ गया है। केरल में दो दिन की देरी से गुरुवार को मानसून ने दस्तक दे दी है। अब यह तमिलनाडू, पंडुचेरी, तटीय व दक्षिण आंतरिक कनार्टक के कुछ हिस्से, दक्षिण व मध्य खाड़ी के रास्तों से अगले दो दिनों में बंगाल में प्रवेश कर सकता है।दून में भी खराब रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक इस हफ्ते उत्तराखंड (Uttarakhand) की राजधानी दून में मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा। तेज हवाएं, तूफान, बारिश, आकाशीय बिजली चमकने, गर्जन वाले बादल विकसित होने व आसमान बादलों से घिरा रहेगा। दून में यह सिलसिला नौ जून तक रह सकता है। शुक्रवार को दून में आसमान साफ रहने से लेकर आंशिक बादल छाए रहेंगे। कुछ हिस्सों में गर्जन वाले बादल विकसित होंगे।

 

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

 

यह भी पढ़े: http://Covid Curfew: 8 जून के बाद इन जिलों में मिल सकती है राहत,सरकार कर रही है आंकलन