दून अस्पताल में नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी, DRDO की ओर से लगाया जा रहा है ऑक्सीजन प्लांट

 

देहरादून: राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल दून अस्पताल में अब ऑक्सीजन की किल्लत नहीं होगी। केंद्र सरकार के कोटे से आवंटित दो ऑक्सीजन प्लांट डीआरडीओ (DRDO) की ओर से लगाया जा रहा है। साथ ही राज्य सरकार के कोटे से भी आवंटित एक ऑक्सीजन प्लांट भी लगाया जा रहा है। इस संबंध में डीआरडीओ के विशेषज्ञों ने अस्पताल का निरीक्षण भी किया है। डीआरडीओ की ओर से अस्पताल परिसर में एक-एक हजार लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन गैस का उत्पादन करने वाले प्लांट लगाए जा रहे हैं।

ऑक्सीजन प्लांट लगाने को लेकर डीआरडीओ (DRDO) के विशेषज्ञों की टीम अस्पताल का दौरा कर स्थान भी चिह्नित कर चुकी है। चिकित्सा अधीक्षक के अनुसार 15 दिन के भीतर ऑक्सीजन प्लांट के संचालित हो जाने की उम्मीद है। वहीं राज्य सरकार की ओर से भी दो ऑक्सीजन प्लांट लगाने को लेकर स्वीकृति दी गई थी, लेकिन अब जबकि केंद्र सरकार के कोटे से आवंटित दो ऑक्सीजन प्लांट डीआरडीओ की ओर से लगाए जा रहे हैं। तो राज्य सरकार के कोटे से आवंटित दो ऑक्सीजन प्लांट में से एक ऑक्सीजन प्लांट किसी अन्य मेडिकल कॉलेज को सौंप दिया जाएगा। इस संबंध में मेडिकल कॉलेज प्रशासन स्तर पर कागजी कार्रवाई की जा रही है।

 

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

 

यह भी पढ़े:  http://Dehradun: जेल में वरिष्ठ सहायक की आत्महत्या का मामला, तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज