देहरादून समेत कई जगह आंधी और बिजली चमकने की संभावना, चार जिलों के लिए अलर्ट जारी

Weather alert
 

देहरादून: राजधानी में मौसम ने शुक्रवार को अजब तेवर दिखाए। दिन में चटख धूप के साथ उमस भरी गर्मी पड़ी, जिससे शहरवासी परेशान रहे। शाम ढलने पर भी गर्मी बरकरार रही, लेकिन रात गहराते ही हवाएं चलीं और गरज के साथ कई इलाकों में बारिश हुई। इससे तापमान गिरा और लोगों को राहत मिली। वहीं शनिवार की सुबह दून में फिर चटख धूप खिल आई है।

मौसम विज्ञानियों ने शनिवार को राजधानी देहरादून समेत मैदानी क्षेत्रों में मौसम के बदले मिजाज के चलते आंधी के साथ बिजली कड़कने और बूंदाबांदी की संभावना जताई है।
राजधानी और आसपास के इलाकों में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री पहुंच गया। सुबह आठ बजे से ही गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरू किया तो दोपहर तक लोग बेहाल हो गए। इस दौरान आर्द्रता भी 80 फीसदी रहने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। स्थिति यह रही कि गर्मी से बेहाल लोगों को पंखे और कूलर से भी राहत नहीं मिली।
चिकित्सा विशेषज्ञों का कहना है कि मौसम के इस मिजाज में थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। दून अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक व  वरिष्ठ फिजीशियन डॉ. केसी पंत का कहना है कि ऐसे हालात में शरीर में पानी की कमी नहीं होनी चाहिए।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े:  15 अगस्त को पुलिस ग्रेड पे मसले पर रैली की योजना,पुलिस महकमा अलर्ट