UKSSSC : उत्तराखंड अधिनिस्थ सेवा चयन आयोग ने 513 रिक्त पदों पर जारी किया विज्ञापन, जानिए किन पदों पर होगी भर्ती

UKSSSC
 

देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने राजस्व उपनिरीक्षक 366 रिक्त पदों व राजस्व उपनिरीक्षक लेखपाल के 147 पदों यानी कुल 513 पदों के चयन के लिए विज्ञापन जारी किया है जिसके तहत विज्ञापन प्रकाशन की तिथि 17 जून यानी आज ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभ तिथि 22 जून 2021, ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 5 अगस्त 2021, परीक्षा शुल्क नेट बैंकिंग डेबिट कार्ड द्वारा जमा करने की अंतिम तिथि 7 अगस्त 2021, शारीरिक दक्षता लिखित परीक्षा का अनुमानित समय नवंबर 2021 रखा गया है ।

 

UKSSSC

आपको बता दें यह पद जिला संवर्ग के हैं वह जिला वाह पदों को बांट कर विज्ञापन में प्रकाशित किया गया है किंतु आवेदन करते समय जिला का विकल्प देने की आवश्यकता नहीं है जिला चयन का विकल्प लिखित परीक्षा के उपरांत मेरिट के आधार पर दिया जाएगा इसके उस इसके लिए वेतनमान 29200 से बयां 92300 रखा गया है जिसमें आयु सीमा 21 वर्ष से 28 वर्ष तक रखी गई है अहर्ता 21 वर्ष से 28 वर्ष तक रखी गई है शारीरिक दक्षता पुरुष अभ्यर्थियों को 60 मिनट में 7 किलोमीटर और महिला अभ्यर्थियों को 35 मिनट में 35 किलोमीटर दौड़ना आवश्यक होगा।

1. आवेदकों द्वारा/UKSSSC की वेबसाइट http://www.sssc.uk.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा। आवेदन का कोई अन्य साधन/ मोड स्वीकार नहीं किया जाएगा।

2. आवेदकों को पहले UKSSSC की वेबसाइट पर जाना होगा और “OTR” लिंक पर क्लिक कर अपना One Time Registration Profile बनाना अनिवार्य होगा।

3. उम्मीदवारों को यूजर नेम बनाने के लिए वैध ई-मेल आईडी और मोबाइल नंबर होना आवश्यक है।

4. उम्मीदवार को OTR प्रोफाइल में दी गई सभी सूचनाओं को ध्यान से भरना होगा और इसे सेव करना होगा।

5. उम्मीदवार को हाल की तस्वीर और हस्ताक्षर की इमेज को स्कैन कर अपलोड करना होगा।

• फोटो का साइज (पासपोर्ट साइज) (अधिकतम • स्कैन की हुई हस्ताक्षर का साइज (अधिकतम 50 केबी) अंगूठे का निशान (अधिकतम 50 केबी)

6. यूजर नेम के साथ लॉगिन होने के बाद उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन लिंक के तहत सक्रिय विज्ञापन देख सकते हैं।

7. आवेदन के लिए यहाँ क्लिक करें लिंक पर क्लिक करने पर OTR उम्मीदवार की योग्यता विज्ञापन में लिखित आवश्यक पात्रता मानदंडों से मिलान करता है। यदि उम्मीदवार पात्रता को पूरा नहीं करता तो अयोग्यता का उचित संदेश सिस्टम द्वारा प्रदर्शित किया जाता है। ऐसे में यदि अभ्यर्थी योग्यता पारित करते हैं तो उन्हें पहले OTR को संशोधित करना होगा।

8. केवल पात्रता शर्तों को पूरा करने वाले उम्मीदवार का आवेदन ही सिस्टम द्वारा स्वीकार किए जाएंगे।

9. उम्मीदवार आवेदन Submit होने के बाद अपने आवेदन में बदलाव नहीं कर सकते।

10. उस उम्मीदवार के आवेदन पर विचार नहीं किया जायेगा जिसके आवेदन के शुल्क का भुगतान नहीं किया गया है।  UKSSSC द्वारा निर्धारित शुल्क का भुगतान निम्नलिखित साधनों द्वारा किया जा सकता है

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े:  http://राज्यसभा सांसद बलूनी ने किया पुलों का निरीक्षण, बरसात से पहले हो जाएगा निर्माण