Sarkari Naukari: शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में हो रही देरी से बेरोजगार नाराज, मंत्री बोले चुनावों से पहले पूरी होगी प्रक्रिया

sarkari naukari
 

देहरादून: प्राथमिक विद्यालयों में भर्ती (Sarkari Naukari) प्रक्रिया में देरी से प्रशिक्षित बेरोजगारों में रोष है। डायट डीएलएड संघ ने शिक्षा मंत्री से मुलाकात कर अपनी चिंता जाहिर करते हुए जल्द भर्ती करने की मांग की। प्रशिक्षितों ने कहा कि कुछ महीने बाद सरकार चुनाव की तैयारी में लग जाएगी और फिर आचार संहिता लागू हो जाएगी, उसके बाद भर्ती की कोई उम्मीद नहीं। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने प्रशिक्षितों को चुनाव की तैयारियां शुरू होने से पहले ही भर्ती प्रक्रिया पूरी करवाने का आश्वासन दिया।
डीएलएड संघ के योगेश जोशी के नेतृत्व में प्रशिक्षितों ने सोमवार को शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे से गदरपुर स्थित आवास में मुलाकात की। उन्होंने कहा कि विभाग ने खुद भर्ती का कैलेंडर जारी कर जिलों को जून अंत तक नियुक्ति पत्र प्रदान करने के निर्देश दिए थे, लेकिन अब तक एक भी जिले ने कार्यवाही नहीं की है।

संघ ने हर हाल में जुलाई माह तक भर्ती प्रक्रिया पूरी करने की मांग की। जोशी ने बताया कि शिक्षा मंत्री ने बेरोजगारों को आश्वासन दिया कि वर्तमान सरकार द्वारा जो भी भर्तियां (Sarkari Naukari) निकाली गई हैं, उन्हें प्राथमिकता के साथ पूरा किया जाएगा।
जल्द शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की जाएगी, जिसमें प्रमुख बिन्दु लंबित प्राथमिक शिक्षक भर्ती ही होगा। समीक्षा बैठक में जो भी समस्याएं सामने आएंगी, उनके त्वरित निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया जाएगा। जिला स्तर पर डाटा एंट्री के कार्य में हो रही देरी पर उन्होंने चिंता जताई और आश्वासन दिया कि इन सभी बिंदुओं पर गंभीरता से विचार किया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल में डायट डीएलएड संघ के मनोज कालाकोटी, हिमांशु जोशी, गोपाल दानू, श्वेता, गुरप्रीत आदि मौजूद रहे।

 

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: http://HDFC Bank: बैंक ने 50 शहरों में शुरू किया मोबाइल एटीएम