उत्तराखंड में कोरोना के तीन नए मामले: देहरादून में दो कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि

देहरादून: कोरोना संक्रमण के चलते देशभर में लॉक डाउन को बढ़ाया गया है। यही नहीं राज्यों में हॉटस्पॉट क्षेत्रों को भी चिन्हित कर कोरोना को फैलने से रोकने के लिए भरसक प्रयास किये जा रहे है। उत्तराखंड सरकार कोरोना के खिलाफ लगातार एक्शन मोड पर है लेकिन इसके बावजूद भी कोरोना संक्रमण अपने पैर उत्तराखंड के कई जिलों में फैला चुका है। इसी के चलते उत्तराखंड सरकार ने राज्य को तीन जोनो में बंटा है। जिसमे देहरादून रेड जोन में है, तो वही ऑरेंज जोन में हरिद्वार, उधमसिंह नगर, नैनीताल, पौड़ी और अल्मोड़ा शामिल है, इसके साथ ही टिहरी, चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, बागेश्वर, चम्पावत और पिथौरागढ़ ग्रीन जोन के अंतर्गत शामिल है। देहरादून रेड जोन में है। जहा पर संक्रमण के मामले ज़्यादा पाए जा रहे है।

स्वस्थ विभाग द्वारा आज जारी किये गए आकड़ों के मुताबिक 3 नए मामलों की पुष्टि की गयी है। इसमें एक बच्चा है जिसकी उम्र 1 साल की है। इस बच्चे के पिता को पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जिसका इलाज दून हॉस्पिटल में चल रहा है। बताया जा रहा है की इस बच्चे का पिता जमात से हो कर आया था। वही दूसरी मरीज महिला है जो की सेना के हॉस्पिटल में डॉक्टर बताई जा रही है। और तीसरा कोरोना पॉजिटिव मरीज नैनीताल के राम नगर जिले में मिलने की पुष्टि हुई है।

गौतलब है की अब उत्तराखंड में कोरोना पॉजिटिव का अकड़ा बढ़ कर 40 हो गया है। बढ़ते कोरोना संक्रमण के केस उत्तराखंड सरकार के लिए गंभीर चिंता का विषय है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पड़े: http://RBI ने घटाईं ये ब्याज दर: जाने आम आदमी और अर्थव्यवस्था पर कैसे पड़ेगा असर

Leave a Reply

Your email address will not be published.