Uttarakhand: ब्रिटेन से लौटे 5 लोग कोरोना संक्रमित, संपर्क में आया व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव

BRITAIN

देहरादून: ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन मिलने के बाद से सभी देश अलर्ट मोड पर आ गए है ऐसे में 15 दिसंबर को यूके से 5 लोग उत्तराखंड (Uttarakhand) आए है। जोकि कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा उनके सम्पर्क में आया एक और व्यक्ति का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। मामले में राज्य कोविड कंट्रोल रूम के नोडल अफसर जेसी पांडे ने बताया कि सभी संक्रमितों को आइसोलेट कर दिया गया है।

 


वहीं जानकारी के मुताबिक ब्रिटेन से एक महीने में उत्तराखंड (Uttarakhand) में 227 लोग आए हैं, जिसमें सबसे अधिक देहरादून में 139 लोग आये हैं। स्टेट कंट्रोल रूम को 21 नवंबर से लेकर 23 दिसंबर के ब्रिटेन से लौटकर देहरादून आये 139 लोगों की लिस्ट मिली है, जिन्हें 3 स्टेज में ट्रेस कर सैंपल कलेक्ट किये जा रहे हैं। 55 से ज्यादा लोगों के जहां कोविड टेस्ट करवा लिए गए हैं वही 41 लोगों का सही एड्रेस नहीं मिल पाया है, जिसकी वजह से उनका कोरोना टेस्ट नहीं कराया जा सका है।

प्रशासन ने इसकी जानकारी सेंट्रल कंट्रोल रूम को दी है ।  नितिका खंडेलवाल, प्रभारी जिलाधिकारी बताती हैं कि लौटकर आये लोगों द्वारा सही जानकारी न दे पाने के कारण ट्रेसिंग में दिक्कत तो आ रही है।

 

यह भी पढ़े:http://Uttarakhand: कोरोना संक्रमित मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की तबीयत बिगड़ी, दून अस्पताल में भर्ती