Uttarakhand: नए साल पर देहरादून ज़ू और आनंद वन में ग्रुप एंट्री पर रोक, मास्क न पहनने पर होगी कार्यवाही

uttarakhand

देहरादून: उत्तराखंड (uttarakhand) की राजधानी देहरादून में नए साल के आगमन पर आप अपने दोस्तों या ग्रुप के साथ पिकनिक पर जाने का सोच रहे है तो यह खबर ज़रूर पढ़े। जी है कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रसाशन ने सतर्कता बढ़ा दी है। जिसके चलते नए साल पर देहरादून के आनंद वन सहित ज़ू में भी ग्रुप एंट्री पर रोक लगा दी गयी है।

नैनीताल हाई कोर्ट ने सरकार को नए साल पर होने वाले सामूहिक आयोजनों पर रोक लगाने के आदेश दिए थे। जिसके चलते प्रसाशन ने नए साल के आगमन के आयोजनों पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही सोशल डिस्टन्सिंग और मास्क न पहनने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही के आदेश भी दिए थे। जिसकी पूरी ज़िम्मेदारी प्रशासन को दी गयी है।

 नए साल में आंनदवन में ग्रुप एंट्री पर रोक

कोरोनाकाल में 17 अक्टूबर को उत्तराखंड (uttarakhand) की जनता के लिए खोले गए आंनदवन में पब्लिक एंट्री तो होगी लेकिन यहाँ कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए ग्रुप एंट्री पर रोक है। नए साल की तैयारी पर जब हमने आनंद वन की क्रिएटर साधना जयराज से बात की तो उन्होंने बताया की हम प्रसाशन के आदेशों के अनुरूप ही काम कर रहे है। फ़िलहाल नए साल पर आनंद वन खुला रहेगा और आम पब्लिक आ सकेगी लेकिन यहाँ किसी भी तरह की बड़े ग्रुप्स की एंट्री नहीं है। इसके साथ ही यहाँ सोशल डिस्टन्सिंग के साथ ही मास्क अनिवार्य है। बहार से किसी भी तरह के खाने के सामान की एंट्री नहीं है। फिलहाल प्रशासन की तरफ से नए साल पर किसी भी तरह के बंद के आर्डर नहीं आये है। अगर कोई आदेश आता है तो हम उसका पालन करेंगे।

देहरादून ज़ू में मास्क न पहनने वालों के खिलाफ होगी कार्यवाही

वही दूसरी तरफ देहरादून ज़ू निदेशक डी0 के0 पत्रों ने बताया की फ़िलहाल नए साल पर किसी भी तरह का बंद नहीं है इसके साथ ही अगर ज़ू में लगता है की भीड़ बढ़ गयी है टॉप एंट्री पॉइंट अंदर जाने और बहार आने वाले लोगो की संख्या निर्धारित की जाएगी। इसके साथ ही ज़ू में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बाहरी ग्रुप एंट्री को बंद रखा जायेग। इसके साथ ही हमारे रेंजर्स इस बाद को भी सुनिश्चित करेंगे की एक जगह पर लॉफ इक्कठा न हो साथ ही मास्क पहनना अनिवार्य होगा। ज़ू में मास्क न पहनने वालों के खिलाफ कार्यवाही भी की जाएगी।

 

यहाँ भी पढ़े:http://उत्तर प्रदेश में धार्मिक स्थलों के रजिस्ट्रेशन और संचालन के लिए अध्यादेश लाने की तैयारी में योगी सरकार, अहम बैठक आज