कोरोना संक्रमण के चलते: 15 मई से खुलेंगे भगवान बदरीनाथ के कपाट

इस साल देर से खुलेंगे बदरीनाथ धाम (Badrinath Kapaat uttarakhand) के कपाट जी है सोमवार को टिहरी के राजा मनुजेंद्र शाह ने घोषणा की कि भगवान बदरीनाथ के कपाट 15 मई, 2020 को सुबह 4:30 बजे खुलेंगे।  गाडु घड़ा परंपरा के लिए तिल का तेल निकालने के लिए 5 मई, 2020 की तिथि तय की गई है।  इस घोषणा के बाद मुख्यमंत्री आवास में बदरीनाथ और केदारनाथ यात्रा के संबंध में बैठक की गई। इसमें टिहरी की महारानी और सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज, मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी और सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर शामिल हुए जिसके बाद सारी तस्वीर साफ हो गयी।

वही मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कोरोना संक्रमण की परिस्थितियों को देखते हुए भारत सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित किया जाना है. भगवान केदारनाथ (Badrinath Kapat uttarakhand)  के कपाट खुलने के संबंध में भी चर्चा की गई । धार्मिक परम्परानुसार संबंधित धर्माचार्यों द्वारा भगवान केदारनाथ के कपाट खुलने का दिन एवं समय निर्धारित किया जाएगा।
हालाँकि इस साल बदरीनाथ धाम के कपाट 30 अप्रैल को ब्रह्म मुहूर्त में सुबह साढ़े चार बजे खुलना तय हुआ था। लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते नया समय तय किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.