दिल्ली में उत्तराखंड कांग्रेस की बैठक हुई खत्म, सामूहिक नेतृत्व में खटीमा से मसूरी तक यात्रा निकालेगी कांग्रेस

 

देहरादून: उत्तराखंड में 2022 के चुनाव को देखते हुए उत्तराखंड कांग्रेस खटीमा से मसूरी तक यात्रा निकालेगी जिसे परिवर्तन यात्रा के रूप में शुरू किया जाएगा। जी हां आज यह फैसला दिल्ली में आयोजित हुई कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव के साथ कांग्रेस के दिग्गज नेताओं राष्ट्रीय महामंत्री हरीश रावत प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश की बैठक में तय हुआ। हालांकि यह यात्रा किस तारीख से निकलेगी अभी इस पर फैसला होना बाकी है । क्योंकि अभी राज्य सरकार की 15 जून से पहले राज्य में कोविड गाइडलाइन को लेकर नए आदेश आने हैं ।जिसके बाद उत्तराखंड कांग्रेस यात्रा की तारीख तय कर देगी क्योंकि वर्तमान में तमाम राजनीतिक धार्मिक कार्यक्रम सभी प्रतिबंधित हैं। लेकिन यात्रा का रूट तय कर लिया गया है।

इस यात्रा के माध्यम से ही हरिद्वार और देहरादून की विधानसभाओं को भी कवर किया जाएगा। राज्य आंदोलन में खटीमा और मसूरी दोनों ऐसे स्थान हैं जहां पर आंदोलन के दौरान गोलियां चली और आंदोलनकारी शहीद हुए ऐसे में शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए यात्रा शुरू की जाएगी और शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए यात्रा को मसूरी में समाप्त किया जाएगा। प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने बताया कि पार्टी के शीर्ष नेताओं को सख्त निर्देश दे दिए गए हैं कि पार्टी में एकजुटता दिखनी भी जरूरी है। ऐसे में कोई ऐसा बयान या काम ना किया जाए जो पार्टी की एकजुटता को लेकर सवालिया निशान खड़ा करें। हालांकि उन्होंने अभी चुनावी कमेटियों को लेकर कोई भी फैसला होने से इनकार किया। उनके अनुसार अभी इन कमेटियों को लेकर कुछ समय बाद ही फैसला हो पाएगा। वही मुख्यमंत्री के चेहरे के मुद्दे पर भी देवेंद्र यादव ने साफ कहा कि पार्टी का अभी तक का स्टैंड यही है की चेहरे की जगह है सामूहिक नेतृत्व पर ही चुनाव में जाया जाए।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: http://रोडवेज कर्मियों के लिए राहत भरी खबर: तीरथ सरकार ने दी 20 करोड़ की मदद को मंजूरी, जल्द होगा वेतन भुगतान