उत्तराखंड में फिर बढ़े कोरोना संक्रमण के मामले: आकड़ा बढ़ कर हुआ 47

देहरादून: कोरोना संक्रमण ने महामारी का रूप ले कर दुनियाभर में तबाही मचा राखी है। जबकि भारत में भी इस महामारी का असर लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं को उत्तराखंड के देहरादून में आज दो दिन बाद फिर एक कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके बाद राज्य में कुल मामलों की संख्या 47 हो गई है।

कोरोना संक्रमण ने महामारी का रूप ले कर दुनियाभर में तबाही मचा राखी है। जबकि भारत में भी इस महामारी का असर लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं उत्तराखंड के देहरादून में आज दो दिन बाद फिर एक कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके बाद राज्य में कुल मामलों की संख्या 47 हो गई है।

आज अपर सचिव स्वास्थ युगल किशोर पंत द्वारा जारी किये गए प्रेस नोट में बताया गया है की पिछले दिनों 54 वर्षीय मरीज़ को 11 अप्रैल से क्वारंटाइन किया गया था। संदिग्ध लक्षणों के आधार पर मरीज का सैम्पल 18 अप्रैल को जांच के लिए AIIMS ऋषिकेश भेजा गया था। जहां से प्राप्त हुई रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी है। बताया जा रहा है की यह व्यक्ति मूल रूप से पश्चिम बंगाल का रहने वाला है और गत दिनों से दिल्ली स्थित मरकज़ से से आये दो जमातियों के संपर्क में रह रहा था।

उन्होंने यह भी बताया की अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार 47 पॉजिटिव मरीजों के सापेक्ष में 24 उपचारित हो चुके है। इसमें 9 माह का बच्चा भी कोरोना संक्रमित था जो उपचार के बाद स्वस्थ हो गया है।
आज गए 215 सैम्पल नेगेटिव आये है और 265 सैम्पल की रिपोर्ट अपेक्षित है। आज की रिपोर्ट के अनुसार 2565 लोगो को फैसिलिटी क्वारंटाइन में रखा गया है। जबकि 295 संदिग्ध मरीज हॉस्पिटल के आइसोलेशन में रखे गए है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.