उत्तराखंड में बढ़ी कोरोना मरीज़ो की संख्या: आकड़ा पंहुचा 82 पर

देहरादून: उत्तराखंड में इस वक्त की एक बहुत बड़ी खबर आ रही है। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण अपने पैर तेज़ी से पसर रहा है। यहां लगातार कोरोना पॉजिटिव केस में वृद्धि हो रही है।

पिछले दिनों उत्तराखंड सरकार द्वारा उत्तराखंडियों को घर वापसी अभियान के ऐलान के बाद से ही बड़ी संख्या में उत्तराखंड प्रवासियों का आना शुरू हो गया था। इस अभियान के दौरान सरकार और स्वास्थ्य विभाग को जिस बात कर डर था वही हुआ, अन्य राज्यों से आ रहे प्रवसियों में कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आ रहे है। ऐसे में कम्युनिटी ट्रांसफर का खतरा और बढ़ गया है। आज उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किये गए हेल्थ बुलेटिन में कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव केस की संख्या 82 तक पहुंच गयी है।

नैनीताल जिले में 2 मरीज कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। दोनों के दोनों गुरुग्राम से आए थे। इनमें 11 साल की एक बच्ची है और एक 24 साल का युवक है। इसके साथ ही उत्तराखंड में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 82 हो गई है। आज ही उत्तराखंड के 3 जिलों से कोरोना वायरस संक्रमण के 4 मामले सामने आए हैं और बड़ी बात यह है कि सभी के सभी बाहर से आए हैं। देहरादून में कोरोना वायरस संक्रमित महिला का बेटा भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद पौड़ी गढ़वाल में 23 साल का एक युवक कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया। यह युवक गुड़गांव से आया था। इसके अलावा नैनीताल जिले में 11 साल की बच्ची समेत 24 साल का युवक कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं।

यह भी पड़े: http://कोरोना पर WHO की आखिरी चेतावनी, सुन कर बेचैन हो जायेंगे आप

Leave a Reply

Your email address will not be published.