उत्तराखंड के लिए राहत भरी खबर: देहरादून और नैनीताल ऑरेंज जोन में शामिल

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) के लिए अच्छी खबर है यहां शुक्रवार को एक भी कोरोना पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है। यहां आकड़ा 57 ही है। जिसमे से 37 मरीज़ स्वस्थ हो कर घर जा चुके है। अभी कुल 19 एक्टिव कोरोना पॉजिटिव केस है, जिनका इलाज चल रहा है ।
फ़िलहाल उत्तराखंड (Uttarakhand) के लिए राहत भरी खबर यह है की यहां के दो जिलों देहरादून (Dehradun) और नैनीताल (Nainital) रेड जोन से बाहर आ चुके है हालाँकि हरिद्वार (Haridwar) अभी भी रेड जोन के अंतर्गत है।

शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा सचिव प्रीति सूदन ने सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर एक महत्‍वपूर्ण सूचना दी ही। इसमें इन राज्‍यों के अंतर्गत आने वाले उन जिलों के बारे में बताया गया है जिनका वर्गीकरण रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन के तहत हुआ है। स्‍वास्‍थ्‍य सचिव ने लिखा कि नॉवेल कोरोना वायरस से स्‍वस्‍थ होने वाले लोगों के आकड़े मे इजाफा हुआ है और इसके अनुसार अब फिर से सभी जिलों को वर्गीकृत किया गया है।

जिसमे उत्तरखंड (Uttarakhand) के लोगो के लिए अच्छी खबर है की यहां सिर्फ हरिद्वार (Haridwar) रेड जोन में है जबकि देहरादून ((Dehradun) व नैनीताल (Nainital) ऑरेंज में हैं। बाकि उत्तराखंड (Uttarakhand) के शेष जिले ग्रीन जोन में है। जो की सरकार के साथ ही यहां के लोगो के लिए रहत भरी खबर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.