उत्तराखंड में कोरोना ने पकड़ी रफ़्तार: ऋषिकेश AIIMS से मिला कोरोना पॉजिटिव

देहरादून: आज उत्तराखंड (Uttarakhand) से एक बार फिर बुरी खबर आयी है। कोरोना संक्रमण का ताज़ा मामला देहरादून (Dehradun) के ऋषिकेश एम्स (Rishikesh AIIMS) से आया है। उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव केस का आकड़ा बढ़ कर अब 60 पर पहुंच गया है। इसके साथ ही कुल एक्टिव कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 20 हो गयी है। जिसमे से 39 लोग स्वस्थ हो कर घर जा चुके है। इसकी पुष्टि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किये गए हेल्थ बुलेटिन से हुई है।
आज ताज़ा मामला ऋषिकेश एम्स (Rishikesh AIIMS) का है। यहाँ कोरोना संक्रमण कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित एक और रोगी मिला। एम्स में पिछले नौ दिन में कोरोना वायरस संक्रमण का यह छठा मामला है। आपको बता दे की यह मामला एम्स में कार्यरत नर्सिंग अधिकारी का है। ऋषिकेश एम्स (Rishikesh AIIMS) में कोविड-19 मामलों की नोडल अधिकारी मधुर उनियाल ने बताया कि 29 वर्षीय स्टाफ नर्स आईसीयू मेडिसिन में तैनात थीं। यह 1 मई को कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मरने वाली उस मरीज के परोक्ष संपर्क में आई थीं, जिसके कई अंगों ने ब्रेन हेमरेज (Brain Hemorrhage) के बाद काम करना बंद कर दिया था।
इस बीच, अतिरिक्त उपजिलाधिकारी अपूर्वा पांडे के द्वारा बताया गया है कि संक्रमण से बचाव, रोकथाम और निगरानी के लिए वीरभद्र मार्ग स्थित आवास विकास क्षेत्र की उस गली को सील कर दिया गया है, जहां नर्सिंग अधिकारी किराए पर रह रही थीं।

उत्तराखंड के 4 जिलों में अभी भी कोरोना संक्रमण की रफ़्तार धीमी नहीं हुई है। यहाँ देहरादून हरिद्वार नैनीताल और उधमसिंह नगर से कोरोना संक्रमण के नए मामले आये दिन सामने आ रहे है। देहरादून में अब हॉट स्पॉट जोन की संख्या 10 हो गयी है। वही हरिद्वार में अब तक 7 हॉट स्पॉट हो चुके है। इसके साथ ही नैनीताल और उधमसिंह नगर में एक-एक हॉट स्पॉट जोन है।

यह भी पड़े: http://देशभर में कोरोना वारियर्स के सम्मान में भारतीय वायु सेना ने की पुष्पवर्षा

Leave a Reply

Your email address will not be published.