DIG नीरू गर्ग ने कप्तानों को दिए निर्देश, कोविड कर्फ्यू का सख्ती से पालन करवाया जाये

uttarakhand dig-neeru-garg
 

देहरादून: डीआईजी (DIG) गढ़वाल नीरू गर्ग ने भविष्य में कोविड कर्फ्यू में ढील होने के कारण सड़को/बाजारों में भीड़ बढ़ने की सम्भावना के दृष्टिगत गढ़वाल रेंज के सभी एस.पी./एस. एस.पी को आवश्यक निर्देश निर्गत किये गये। आने वाले दिनों में कर्फ्यू में शिथिलता/ढ़ील होने के दृष्टिगत कोविड कर्फ्यू को पूरी सख्ती से लागू करवाया जाय ताकि संक्रमण न फैलने पाये इस हेतु सामाजिक दूरी एवं बिना मास्क अथवा मास्क को सही तरीके से न पहनने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही अमल में ली जाय।

बाजारों, सड़को, अथवा भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर नियुक्त पुलिस बल *कोविड कर्फ्यू का सख्ती से पालन करायें साथ ही इस दौरान आम-जनमानस से विनम्रता रखें। प्रायः देखने में आ रहा है कि चैकिंग के दौरान कुछ शरारती तत्वों द्वारा जानबूझकर पुलिस से उलझते रहते हैं ऐसे में पुलिस कर्मियों द्वारा सूझबूझ व विवेकशीलता का परिचय देना चाहिए ताकि किसी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न न हो पाये। इसके साथ ही यदि पुलिस कर्मियों *चैकिंग के दौरान जनता के साथ किसी प्रकार का गलत आचरण किये जाने की कोई शिकायत प्राप्त होती है तो इसके लिए सम्बन्धित पर्यवेक्षण अधिकारियों को उत्तरदायी माना जायेगा।

कोविड कर्फ्यू के दौरान परिक्षेत्र के *कुछ जनपदों के थाना क्षेत्रों में बड़ी आपराधिक घटनायें घटित हुई हैं जो कि चिन्ता का विषय है चैकिंग/पैट्रोलिंग को गम्भीरता से लिया जाये भविष्य में इस प्रकार के घटनाएं न होने पायें।

डीआईजी (DIG) गढ़वाल नीरू गर्ग ने कहा बैरियर एवं अन्य चैकिंग प्वांइटस आदि में नियुक्त कर्मियों को संक्रमण से पूरी तरह सुरक्षित रखने हेतु उन्हें पूर्ण सुरक्षा सम्बन्धी उपाय करने हेतु भलि भांति ब्रीफ किया जाये। ड्यूटी के दौरान अनिवार्य रुप से डबल मास्क, फेसशील्ड, ग्लब्ज आदि पहना जाये।

 

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

 

यह भी पढ़े: http://पतंजलि रिसर्च सेंटर में तेजी से चल रहा काम, जल्द बाजार में आएगी Black Fungus की दवा