Uttarakhand : कक्षा 11 और 12 के छात्रों के लिए खुशखबरी..सरकार कर रही है टैबलेट देने की तैयारी

 

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यह खबर 11वीं और 12वीं छात्रों के लिए खुशखबरी ला सकती है। दरअसल खबर है कि राज्य सरकार सरकारी स्कूलों के कक्षा 11 और 12 वीं के छात्रों को टैबलेट देने की तैयारी कर रही है। खबर है कि मुख्यमंत्री कार्यालय के निर्देश पर शिक्षा विभाग द्वारा यह प्रस्ताव तैयार किया गया है और इसे अंतिम रूप देने से पहले सीएम तीरथ सिंह रावत और शिक्षा मंत्री के सामने रखा जाएगा। एक आंकड़े के मुताबिक इस वक्त 136000 से ज्यादा छात्र छात्राएं कक्षा 11 और 12 में पढ़ाई कर रहे हैं।

सीएम कार्यालय के अनुसार कोरोनावायरस की वजह से अभी स्कूल बंद है और इस वजह से छात्र टैब के जरिए ऑनलाइन पढ़ाई कर सकेंगे। जिन जगहों पर नेटवर्क ठीक है वहां सामान्य टैब दिया जा सकता है और जहां नेटवर्क नहीं है वहां टैब में स्टडी मैटेरियल ऑफलाइन मोड पर अपलोड किया जाएगा। उत्तराखंड (uttarakhand) सरकार और शिक्षा विभाग द्वारा यह एक अच्छी पहल कही जा सकती है। फिलहाल इस प्रस्ताव को अंतिम रूप देने से पहले मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के सामने रखा जाएगा। इसके बाद इस पर अंतिम मुहर लग सकती है। कुल मिलाकर उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले कक्षा 11 और कक्षा 12 के बच्चों के लिए यह खबर अच्छी है।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

 

यह भी पढ़े: http://उत्तराखंड में रक्षा निर्माण और एयरोस्पेस निर्माण के क्षेत्र में बढ़ावा देने के लिए CM TSR ने की चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत से की मुलाकात