उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला: प्रदेश के सात शहरों में ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले भले ही अन्य राज्यों के मुक़ाबले कम हो लेकिन फिर भी यहां कोरोना ने रफ़्तार पकड़ ली है ऐसे में देश में आज से शुरू हुए लॉकडाउन (Lock down) के चौथे चरण में लोगों को कई रियायतें तो मिली है लेकिन अब ज़्यादा सावधानी बरतने की भी ज़रूरत है । चौथे चरण के लॉकडाउन (Lock down) में उत्तराखंड राज्य सरकार के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया की सरकार ने आज प्रदेशवासियों को कई रियायतें देने का ऐलान किया है।

इसमें सबसे प्रमुख है पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन, इसके साथ ही प्रदेश सरकार ने वाहनों की आवाजाही के लिए प्रदेश के सात शहरों में ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू किया है। इन सात शहरों मे राजधानी देहरादून के अलावा हल्द्वानी, रुद्रपुर, काशीपुर, हरिद्वार, कोटद्वार और रुड़की शामिल हैं। सोमवार को इस संबंध में नई गाइड लाइन जारी कर दी गई।

उत्तराखंड के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने 7 शहरों में ऑड-ईवन फॉर्मूल लागू करने की घोषणा की। इन सातों शहरों में गाड़ियों की आवाजाही पर ऑड-ईवन व्यवस्था लागू होगी। आज प्रेसवार्ता में उन्होंने हरिद्वार जिले को ग्रीन जोन में शामिल होने की बात भी कही, फ़िलहाल अब उत्तराखंड का कोई भी जिला रेड ज़ोन में शामिल नहीं है जिसके चलते सरकार ने राहत की सांस ली हैं।

यह भी पड़े: http://प्रवासी मजदूरों पर सियासत गर्म: योगी सरकार ने प्रियंका के प्रस्ताव को किया स्वीकार

Leave a Reply

Your email address will not be published.