उत्तराखंड खेल नीति 2020′ निर्मित करने हेतु परामर्श बैठक ख़त्म : अहम् मुद्दों पर हुई चर्चा

sports

देहरादून: उत्तराखंड में खेल को बढ़ावा देने और उसमे सुधर लाने के लिए आज भारतीय ओलंपिक संघ, खेल विभाग के अधिकारियों, विभिन्न खेल संघों से जुड़े पदाधिकारी एवं प्रतिष्ठित खिलाड़ियों के साथ आगामी ‘उत्तराखंड खेल नीति 2020’ निर्मित करने हेतु परामर्श बैठक हुई।

इस बैठक के दौरान राज्य में खेल संस्कृति के विकास व उन्नयन, खेलों को प्रोत्साहित एवं खिलाड़ियों के उन्नयन, उत्कृष्ट खिलाड़ियों हेतु विशेष प्रोन्नति एवं वेतन वृद्धि, खेल क्षेत्र में स्वरोजगार राजकीय सेवाओं हेतु खेल कोटे का निर्धारण, खेल पदक विजेताओं को नियुक्ति तथा खेल नीति से संबंधित अन्य महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा, विचार-विमर्श किया।

 

वहीं मंत्री अरविंद पांडेय ने बताया कि आज हुई बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई। खेल विभाग की बैठक में कई महत्त्वपूर्ण फैसले लिए गए जिसमें बड़ा मुद्दा खेल नीति का रहा। सालों से लटकी खेल नीति को कैसे आगे बढ़ाया जाए इस पर खेल एसोसिएशन से सुझाव मांगे गए हैं।
सुझाव आते ही हम इस पर तेज़ी से काम शुरू करेंगे।

प्रदेश सरकार, राज्य में खेल प्रतिभाओं को तलाशने, निखारने व उभारने, खिलाडियों के नियोजन तथा पूर्ण सुविधा प्रदान करने हेतु कृतसंकल्पित है।

यह भी पढ़े:http://बलिया में पत्रकार की हत्या के मामले में सीएम योगी ने दिए सख्त कार्यवाही के निर्देश: परिजनों को 10 लाख का मुआवजा