गाय से टकराने के बाद कई किलोमीटर उल्टी दौड़ी पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस, लोकोपायलट और गार्ड सस्पेंड

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) में हादसों का सिलसिला ख़तम होने का नाम ही नहीं ले रह है। अभी कुछ ही दिन पहले दिल्ली से देहरादून आ रही जनशताब्दी में आग लगने की घटना सामने आई थी। जिसके बाद बुधवार को दिल्ली से टनकपुर आ रही पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस (Purangiri Express) में एक बड़ा हादसा होते-होते टला। पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस टनकपुर स्टेशन पर पहुंचने से पहले उल्टी दौड़ पड़ी। जिसके बाद ट्रेन सवारियों में हड़कंप मच गया. साथ ही घटना से रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया।

रेलवे ने आनन फानन में अलर्ट जारी करते हुए टनकपुर से खटीमा तक फाटकों को बंद कराया। बताया जा रहा है कि ट्रेन टनकपुर से चकरपुर तक उल्टी दिशा में काफी तेजी से कई किलोमीटर तक भागी। हालांकि यात्रियों व ट्रेन को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचा। सभी यात्री सुरक्षित हैं। वहीं, इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में नार्दन रेलवे ने लोकोपायलट और गार्ड को निलंबित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि शाम करीब चार बजे होम सिग्नल के पास गाय के ट्रेन की चपेट में आने के बाद ट्रेन रुकी उसके बाद ट्रेन के इंजन और ब्रेक ने काम करना बंद कर दिया और ट्रेन उल्टी दौड़ पड़ी।

यह भी पढ़े:http://Uttarakhand: नहीं जाएगी उपनल के 2 लाख कर्मचार‍ियों की नौकरी, एक बार फिर तीरथ सरकार ने पलटा त्रिवेंद्र सरकार फैसला