Uttarakhand: CM बदलते ही ब्यूरोक्रेसी में फेरबदल हुआ शुरू, आईएएस सुखबीर संधु बने मुख्यसचिव

 

देहरादून: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बिना देर किया सूबे के मुख्यसचिव के पद पर आईएएस IAS सुखबीर संधु की नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए है। इस संबंध में कुछ देर पहले ही अपर मुख्यसचिव राधा रतूड़ी ने मुख्यमंत्री की संस्तुति से संधु के मुख्यसचिव पद ग्रहण करने के आदेश कर दिए है।सूत्रों की माने तो आज सोमवार शाम तक संधु उत्तराखंड 17 वें मुख्यसचिव के तौर पर चार्ज संभाल लेंगे।

ias

आपको बता दे केंद्र सरकार के अधीन राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के मुखिया रहे आईएएस सुखबीर सिंह संधु को भारत सरकार ने उत्तराखंड हेतु रिलीव कर दिया गया है। सूबे के नए मुखिया ने केंद्र से उन्हें रिलीव करने हेतु निवेदन किया था। संधु उत्तराखंड कैडर के आईएएस अधिकारी है। संधू 1988 बैच के IAS अधिकारी हैं और वह फिलहाल NHAI के चेयरमैन पद पर हैं। 2019 में उन्हें NHAI का जिम्मा सौंपा गया था।

सूबे के युवा एवं तेजतर्रार मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने अपनी प्रशासनिक टीम के गठन की शुरुवात कर दी है। जिसकी शुरुआत संधु के उत्तराखंड आगमन से हो जायेगी।
राजनीतिक हलकों में भी संधु का चयन पुष्कर धामी को अन्य मुख्यमंत्रियों के तुलना में मजबूती प्रदान करता दिख रहा है।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: http://Uttarakhand में 13 जुलाई तक बढ़ा कोविड कर्फ्यू, शर्तों के साथ खुलेंगे शॉपिंग मॉल