Uttarakhand: ऋषिकेश के बैराज पर 10 फरवरी तक यातायात रहेगा बंद

देहरादून: ऋषिकेश के वीरभद्र स्थित बैराज पर अगले 13 दिनों तक यातायात बंद रहेगा। उत्तराखंड जल विद्युत निगम ने बैराज जलाशय के गेटों की मरम्मत के लिए इस मार्ग को कुछ दिन के लिए बंद करने का फैसला लिया है।
144 मेगावाट की चीला जल विद्युत परियोजना को पानी उपलब्ध कराने वाली चीला शक्ति नहर को बैराज जलाशय से पानी छोड़ा जाता है। उत्तराखंड जल विद्युत निगम ने बैराज जलाशय पर बने गेटों की मरम्मत के लिए 29 जनवरी से 10 फरवरी तक बैराज पुल को छोटे-बड़े वाहनों की आवाजाही के लिए बंद करने का फैसला लिया है। यह मार्ग ऋषिकेश हरिद्वार के बीच यातायात का वैकल्पिक मार्ग है। जिस पर ऋषिकेश से यमकेश्वर तथा डांडामंडल क्षेत्र के लोग भी आवाजाही करते हैं।
अधिशासी अभियंता उत्तराखंड जल विद्युत निगम ने बताया कि 29 जनवरी से 10 फरवरी तक बैराज में अवरोध के चलते आइडीपीएल व कोयल घाटी की ओर से आने वाले वाहनों के लिए वीरभद्र बैराज से चीला हरिद्वार मार्ग, वीरभद्र बैराज से होते हुए स्वर्गाश्रम लक्ष्मणझूला एवं नीलकंठ मार्ग, इसी तरह हरिद्वार से वीरभद्र बैराज होते हुए ऋषिकेश को आने वाला मार्ग अवरुद्ध रहेगा। उन्होंने कहा कि अनुरक्षण का कार्य पूर्ण होते ही मार्ग को वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया जाएगा। आवाजाही करने वालों को परेशानी न हो इसके लिए क्षेत्र में निर्माण कार्य की सूचना दी गई है।