Uttarakhand: व्यापारियों के बढ़ते दबाव के चलते जल्द बाजार खोलने पर विचार कर सकती है तीरथ सरकार

उत्तराखंड
 

देहरादून: कोरोना की दूसरी लहर अब उतार पर है ऐसे में उत्तराखंड (uttarakhand) में भी कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में आ रही कमी आती दिखाई दे रही है। इसको देखते हुए प्रदेश सरकार अब आने वाले दिनों में बाजार खोलने के संबंध में विचार कर सकती है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने मंगलवार शाम को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से इस सिलसिले में मुलाकात की। कौशिक के मुताबिक मुख्यमंत्री ने सभी पहलुओं पर गौर करते हुए इस विषय पर विचार करने का भरोसा दिया है।कौशिक के अनुसार वार्ता के दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि कोविड कर्फ्यूर्यू के चलते प्रदेश में व्यापारिक गतिविधियां ठप हैं, जिससे व्यापारियों के सामने आजीविका का संकट खड़ा हो गया है। उन्होंने कहा कि जब कोरोना के मामले बढ़े तो व्यापारियों ने खुद ही बाजार बंद करने की पहल की। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयासों के बाद कोरोना संक्रमण को लेकर राज्य में अब स्थिति नियंत्रण में है।

इसे देखते हुए व्यापारी वर्ग की ओर से मांग उठाई जा रही है कि बाजार खोलने की अनुमति दी जाए। कौशिक के अनुसार उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि कोविड की गाइडलाइन का पालन करते हुए अब बाजार खोले जाएं। नियमित रूप से बाजार खुलने पर अनावश्यक भीड़ भी नहीं होगी और जनता व व्यापारी, दोनों को सहूलियत मिलने के साथ ही कोरोना संक्रमण पर भी अंकुश लगेगा , वही प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के अलावा खुद देहरादून के व्यापारी सीएम तीरथ से मिल चुका है और बाजार खोलने का आग्रह भी कर चुके हैं साथ ही सीएम को भरोसा भी दिलाया है कि वह केंद्र और राज्य सरकार (uttarakhand sarkaar) की कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए दुकानें खोलने का काम करेंगे हालांकि सरकार पर पड़ रहे दबाव को देखते हुए जहां सरकार ने इस हफ्ते कोरोना कर्फ्यू में 2 दिन दुकान खोलने का फैसला लिया वही दुकानें खोलने के समय को भी एक घंटा बढ़ा दिया इसके अलावा माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में सरकार दबाव को देखते हुए बाजारों को खोलने को लेकर फैसला कर सकती है। लेकिन इस फैसले को लेने से पहले सरकार को हर पहलुओं पर सोच विचार कर लेना चाहिए कहीं इसके बुरे परिणाम ना निकल आएं।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: http://Uttarakhand मे मानसून सीजन को देखते हुए , सरकार ने शुरू की तैयारी