Uttarakhand पर हावी अनलॉक 3: 8254 पहुंचा कोरोना पॉज़िटिव का आंकड़ा

कोटद्वार

उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना का संक्रमण काफी तेज़ होता जा रहा है। राजनितिक दलों से लेकर सेना तक, कलेक्ट्रेट से लेकर सचिवालय तक सब इसकी पहुंच में आ गए हैं।

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना संक्रमण काफी तेज़ी से फ़ैल रहा है जिसका कारण कोरोना को ले कर लोफो की लापरवाही है। लॉकडाउन 5.0 के समय 1 जून तक जहां उत्तराखंड में जहा कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 907 थी, वही अब अनलॉक 3 तक आते-आते यह संख्या 8,254 तक पहुंच गई है। उत्तराखंड (Uttarakhand) में इस समय एक्टिव केसों की संख्या 2,923 तक पहुंच गई है तो वही कोरोना के कारण मरने वालो की संख्या में भी लगातार तेज़ी आ रही है। वर्तमान में कोरोना के कारण उत्तराखंड में मरने वालो की संख्या 98 हो गयी है।

9000 से जयादा कोरोना के सैंपल्स अब भी पेंडिंग

उत्तराखंड में वर्तमान में 9559 सैंपल का रिजल्ट आना बाकि है। हालांकि सैंपलिंग की रफ़्तार में भी तेज़ी आई है। पहले जहां रोज़ एक हज़ार के करीब टेस्ट हो रहे थे, तो वही अब इनकी संख्या तीन हज़ार के आसपास पहुंच गई है। लेकिन इसी रप्तार से बैकलॉग सैंपल्स का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है।

https://www.newstrendz.co.in/up-uk/uttarakhand-new-mukhy-sachiv-omprakash/

औधोगिक क्षेत्रों व सेना में भी पहुंचा संक्रमण

उत्तराखंड में कोरोना के सबसे अधिक चपेट में औधोगिक क्षेत्र आये हैं। यहां बड़ी संख्या में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. देहरादून में डीएम आशीष श्रीवास्तव ने इसके लिए अधिकारियों की एक अलग टीम गठित की है जो इन फैक्टरियों का कोरोना संक्रमण से बचाव के वहां के इंतजामों की समीक्षा कर रही है। गुरुवार को उत्तरकाशी में सेना के 33 जवान कोरोना पॉज़िटिव पाए गए है। ये जवान चीन से लगे बॉर्डर पोस्ट नेलांग आदि क्षेत्रों में तैनात थे।

राजधानी देहरादून में भी कलेक्ट्रेट से लेकर सचिवालय तक, पर्यटन निदेशालय से लेकर नगर निगम तक कोरोना फ़ैल चुका है। नगर निगम को दो दिन के लिए आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है।

कई नेता भी हुए संक्रमित

कोरोना की चपेट में कई नेता भी आये है। सबसे पहले उत्तराखंड सरकार में मंत्री सतपाल महाराज उनका परिवार और पूरे स्टॉफ को मई में कोरोना हुआ था। भाजपा के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार समेत दर्जन भर पार्टी नेता और कार्यकर्ता भी कोरोना से संक्रमित हैं। अब कांग्रेस विधायक राजकुमार और भाजपा विधायक सौरभ बहुगुणा भी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।

हालांकि, इस पर सरकार का कहना है कि स्थिति पूरी तरह से उसके नियंत्रण में है। वही उत्तराखंड सरकार ने लॉकडाउन-3 की गाइड लाइन भी जारी कर दी गई है। जिसमे बंद पड़े जिम और स्पा सेंटरों को भी खोलने की इजाज़त दी गई है। लेकिन एक राज्य से दूसरे राज्य के लिए सार्वजनिक परिवहन को अभी भी अनुमति नहीं दी गई है। हाईलोड वाले 31 शहरों से आने वाले लोगों के अब भी राज्य में एंट्री से पहले कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं। बावजूद इसके कोरोना की रप्तार ने राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है।

यह भी पढ़े: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रखी राम मंदिर निर्माण की आधारशिला, पूरे देश में जश्न का माहौल