प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देख: आज जारी हो सकता है स्कूलों में छुट्टी का शासनादेश

देहरादून: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए देहरादून जिले में कालसी और चकराता को छोड़कर पूरे जिले में 30 अप्रैल तक स्कूल बंद रहेंगे। इसके अलावा पूरे हरिद्वार जिले में, नैनीताल नगर पालिका क्षेत्र और हल्द्वानी नगर निगम क्षेत्र में कक्षा एक से 11वीं तक सभी स्कूल बंद रहेंगे।

 

छुट्टी को लेकर शासनादेश जारी किया जाएगा

शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम के मुताबिक सोमवार को स्कूलों में छुट्टी को लेकर शासनादेश जारी किया जाएगा। शिक्षा सचिव ने कहा कि शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक में स्कूलों को बंद किए जाने के फैसले के बाद सोमवार को सचिवालय खुलने पर इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया जाएगा।

10वीं और 12वीं के लिए यह फैसला अभी लागू नहीं होगा. 

बताया कि 10वीं और 12वीं के लिए यह फैसला अभी लागू नहीं होगा। वहीं प्रदेश के जिन जिलों एवं विकासखंडों में स्कूल खुले रहेंगे, उनमें 15 अप्रैल से नया शिक्षा सत्र शुरू होगा।

 

कक्षा 1 से 11वीं तक की सभी कक्षाओं को किया बंद 30 April तक.

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश मंत्रिमंडल ने देहरादून शहर में रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है।
कैबिनेट ने देहरादून में कालसी और चकराता को छोड़कर, पूरे हरिद्वार जिले, नैनीताल नगरपालिका और हल्द्वानी नगर निगम क्षेत्र में कक्षा एक से 11वीं तक के सभी स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद करने का फैसला किया है।

10वीं व 12वीं के लिए यह फैसला लागू नहीं होगा। मंत्रिमंडल ने त्रिवेंद्र सरकार के गैरसैंण को मंडल बनाने का फैसला भी स्थगित कर दिया है, शुक्रवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में कुल 20 प्रस्ताव थे। दो प्रस्तावों पर कैबिनेट ने अपने स्तर पर निर्णय लिया। एक प्रस्ताव स्थगित हुआ। उच्च शिक्षा राज्यमंत्री कैबिनेट में नहीं थे।