Weather Alert : मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट

CM
 

देहरादून: दून समेत कई जिलों में बारिश का दौर जारी है, (Weather Alert)लेकिन गर्मी से राहत नहीं मिल रही। मैदानी इलाकों में लोग गर्मी और उमस से बेहाल हैं। बात करें अगले 24 घंटों की तो मौसम विभाग ने देहरादून, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में आज कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है, इसलिए संबंधित जगहों की यात्रा करते वक्त सतर्क रहें। मौसम के लिहाज से अगले कुछ दिन मुश्किलभरे रह सकते हैं। मौसम विभाग ने प्रदेश में 12 जुलाई तक यलो अलर्ट जारी करते हुए लोगों को पर्याप्त सावधानी बरतने की सलाह दी है। मौसम विज्ञान केंद्र की तरफ से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज राज्य के छह जिलों में भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने के साथ तीव्र बौछार पड़ सकती है। आने वाले दिनों में मानसून और रफ्तार पकड़ेगा।

10 जुलाई को देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली (Weather Alert) गिरने के साथ गर्जना हो सकती है। तीव्र बौछारों के साथ भारी बारिश हो सकती है। 11 जुलाई को जिन जिलों में मौसम खराब रहेगा, उनमें नैनीताल, पिथौरागढ़ देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी और चंपावत जैसे जिले शामिल हैं। यहां कहीं-कहीं बिजली गिरने के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। 12 जुलाई को टिहरी, देहरादून, उत्तरकाशी, नैनीताल और पिथौरागढ़ के लोग सावधान रहें। इस तरह अगले चार दिनों तक सावधानी बरतें। इस दौरान भारी बारिश और तीव्र बौछार के चलते भूस्खलन और प्राकृतिक आपदा की भी आशंका है। मौसम विभाग मौसम विभाग के अलर्ट को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने स्थानीय निवासियों के लिए चेतावनी जारी की है।

News  Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: Corona Update: उत्तराखंड में आज मिले कोरोना के 65 नए संक्रमित, एक भी मौत नहीं